Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदला मौसम का मिजाज, पहाड़ों में बारिश से तापमान में गिरावट; हिमपात के आसार।

रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई। उधर पहाड़ों में कहीं-कहीं घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई जिससे कंपकंपी बढ़ गई। चारधाम समेत आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे बना हुआ है और अधिकतम पारे में भी गिरावट आ रही है।

उत्तराखंड में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में आंशिक बादलों के साथ घने बादल मंडरा रहे हैं। जिससे तापमान में कमी दर्ज की जा रही है। साथ ही पहाड़ों में सुबह-शाम कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है। देहरादून समेत आसपास के क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंडक बढ़ गई है। मौसम विभाग के अनुसार, आज यानी सोमवार को प्रदेश के पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की वर्षा और हिमपात के आसार हैं। जबकि, निचले क्षेत्रों में आंशिक बादल छाये रह सकते हैं। रविवार को देहरादून में सुबह से ही आंशिक बादलों के बीच धूप की आंख-मिचौनी चलती रही। शाम को हवा चलने से ठिठुरन बढ़ गई। उधर, पहाड़ों में कहीं-कहीं घने बादलों के बीच हल्की बूंदाबांदी भी हुई, जिससे कंपकंपी बढ़ गई। चारधाम समेत आसपास के क्षेत्रों में न्यूनतम पारा शून्य से नीचे बना हुआ है और अधिकतम पारे में भी गिरावट आ रही है।

ज्यादातर क्षेत्रों में न्यूनतम तापमान सामान्य से एक से दो डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, सोमवार को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में आंशिक से लेकर पूर्ण रूप से बादल छाये रह सकते हैं। ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की वर्षा व बर्फबारी की संभावना है। निचले क्षेत्रों में आंशिक बादलों के बीच कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

Related posts

चमोली हादसा: CS ने संबंधित कंपनी पर दिए FIR के आदेश , जानिए क्या है पूरा मामला

doonprimenews

ट्रेन में रिजर्वेशन न मिलने के कारण खिलाड़ियों को ले जाने से किया मना, टूट सकता है नेशनल खेलने का सपना, मायूस है उत्तराखंड की हैंडबॉल महिला टीम

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- यूपी के 10 पर्यटकों से भरी बस हुई दुर्घटनाग्रस्त, सभी को अस्पताल में कराया गया भर्ती

doonprimenews

Leave a Comment