Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather: उत्तराखंड में बदल रहा मौसम का मिजाज, ऊंची चोटियों पर शुरु हुई बर्फबारी से बढ़ी ठंडक

उत्तराखंड में मौसम ने अचानक करवट बदली। पिथौरागढ़ सहित जिले के निचले हिस्सों में रात में बारिश हुई। साथ ही मुनस्यारी, धारचूला की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। पिथौरागढ़, रुद्रपुर, खटीमा समेत कई जगह आज सुबह से ही बादल छाए हुए है।

उत्तराखंड में मौसम ने एक बार फिर से करवट बदल ली है। यहां पहाड़ी इलाकों में ठंड बढ़ने से लोगों ने अलाव जलाना शुरू कर दिया हैं। आज पिथौरागढ़ में मौसम ने अचानक करवट बदली। पिथौरागढ़ सहित जिले के निचले हिस्सों में रात में बारिश हुई। मुनस्यारी, धारचूला की ऊंची चोटियों पर बर्फबारी हुई। पिथौरागढ़ में आज सुबह से ही बादल छाए हुए है। बारिश होने से यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है।वहीं, खटीमा में बीती रात हुई हल्की बारिश और बूंदाबांदी के कारण मौसम में आज ठंडक है। खटीमा में आज सुबह से आसमान में बादल छाए हुए थे जिसके बाद अब हल्की धूप खिली है। इसके अलावा रुद्रपुर में भी आज आसमान में बादल छाए हुए है। वहीं रात में हुी हल्की बूंदाबांदी से ठंड में इजाफा हुआ हैं।इसके अलावा चमोली जिले के नीती घाटी में और उत्तरकाशी जिले के यमुनोत्री में बर्फबारी से तापमान में गिरावट आ गई है। यहां कड़ाके की ठंड पड़ रही है। वहीं बर्फबारी के बाद यहां बेहद खूबसूरत नजारा दिखाई दिया। घाटी बर्फ से ढक गई है। वहीं यमुनोत्री धाम सहित आसपास के क्षेत्रों में बर्फबारी हुई जबकि बड़कोट तहसील क्षेत्र में बारिश का मौसम बना हुआ है।

बता दें कि, बीते दिन सुबह मखमली धूप के बाद दिन में गर्मी और शाम के समय बादल छाने से ठंड महसूस की गई। रात में बूंदाबादी होने से तापमान में गिरावट महसूस की गई। रविवार को अधिकतम तापमान 28 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9.1 डिग्री सेल्सियस रहा। मुक्तेश्वर में दिन में तापमान 14 डिग्री और रात में न्यूनतम -2 डिग्री रहा। मौसम वैज्ञानिकों ने आने वाले दिनों में कोहरा छाने और ठंड बढ़ने का अनुमान जताया है। उधर, रविवार को नैनीताल में सुबह धूप खिलने से मौसम सुहावना रहा। रात के समय बारिश होेने से ठंड बढ़ गई। जीआईसी मौसम विज्ञान केंद्र प्रभारी नवीन धूसिया के मुताबिक अधिकतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, काकड़ीघाट, नौणा, डोबा, मझेड़ा के पास धुंध देखने को मिली। खेतों में पाला पड़ने से फसलों पर भी असर पड़ रहा है।

Related posts

रुद्रपुर सिडकुल की पायलट इंडस्ट्री की कंपनी में इनकम टैक्स टीम ने मारा छापा, मचा हड़कंप

doonprimenews

Uttarakhand News- उत्तराखंड में पति पत्नी के बीच हुआ बहुत बड़ा विवाद, पत्नी ने पति को शराब पीने से रोका तो पति ने कर दी पत्नी की हत्या

doonprimenews

उत्तराखंड हादसा: 4 दिन से सुरंग में फंसे 40 मजदूर, रेस्क्यू के लिए लाई गई अमेरिकी ड्रिल मशीन।

doonprimenews

Leave a Comment