Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- मौसम विभाग ने दून (Doon) समेत इन 4 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट किया जारी, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

Weather

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड से मौसम को लेकर आया अपडेट. बता दें कि Meteorological Center की ओर से Dehradun, Bageshwar, Pithoragarh और Nainital district में कहीं-कहीं बारिश और गर्जना का Yellow जारी किया गया है। वही, इसके अलाव Tehri, Pauri और Haridwar District के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश हो सकती है।

बता दें कि अन्य जिलों के कुछ इलाकों में भी हल्की बारिश होने के आसार हैं। साथ ही वही Meteorological Center की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार आपको बता दें कि अगले दो-तीन दिन प्रदेश के अधिकतर जिलों में हल्की बारिश होने की संभावना है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि करीब दस दिन बाद हुई बारिश से भी Doon के तापमान में कमी नहीं आई। शुक्रवार को Doon का अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा, जो सामान्य से पांच फीसदी अधिक है। इससे पहले बीते बृहस्पतिवार को अधिकतम तापमान सामान्य से 6 डिग्री अधिक दर्ज किया गया था। तापमान बढ़ने से बीते सप्ताह भर से उमस भरी गर्मी लोगों को खूब सता रही है।

वहीं, सूत्रों के मुताबिक बता दें कि बीते August के आखिरी दिनों से ही प्रदेश भर में मानसून सीजन की बारिश में कमी दर्ज की जाने लगी थी। सितंबर के पहले सप्ताह में बारिश ही नहीं हुई। शुक्रवार को भी शहर के अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश तो हुई लेकिन तापमान में कमी नहीं आई।

बता दें कि Rajpur Road, Eslehall, Prince Chowk, Railway Station, Kargi Chowk समेत कई इलाकों में बारिश हुई। लेकिन वहीं GMS Road, Subhashnagar, Clementtown आदि जगहों पर पानी की बूंद नहीं बरसी। इसके चलते लोगों को गर्मी ने खूब परेशान किया। हालांकि, मौसम वैज्ञानिकों का कहना है, आने वाले 3 दिनों में Doon के तापमान में गर्मी दर्ज की जा सकती है।

Related posts

Lok sabha election 2024:19 अप्रैल को होगा प्रदेश में मतदान, पहचान पत्र के अलावा इन 12दस्तावेजों का प्रयोग कर मतदाता कर सकेंगे मतदान

doonprimenews

बड़ी खबर- उत्तराखंड पहुंचे जेपी नड्डा, एयरपोर्ट पे हुआ स्वागत

doonprimenews

Uttarakhand:मनी लॉन्ड्रिंग मामले में कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री हरक सिंह रावत के ठिकानों पर ईडी ने मारा छापा, तीन राज्यों में ली तलाशी

doonprimenews

Leave a Comment