Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- मौसम को देखते हुए इन 5 जिलों में किया गया येलो अलर्ट जारी, 10 स्टेट हाईवे समेत 167 सड़कें बंद

Weather

Uttarakhand से मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट. बता दें कि Uttarakhand के 5 districts में आज यानी बुधवार को भारी बारिश होने की आशंका है। वहीं, अन्य districts में भी कई दौर की बौछारदार बारिश होने के आसार हैं। जिसको देखते हुए Meteorological Center ने पूरे प्रदेश के लिए तेज बारिश का Yellow Alert जारी किया है। जबकि Dehradun, Pauri, Nainital, Champawat और Udham Singh Nagar District के अधिकतर इलाकों में तेज बारिश होने की अधिक आशंका जताई है।

खबर के मुताबिक Meteorological Center के Director Bikram Singh ने बताया कि 5 August तक प्रदेश भर के सभी इलाकों में बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है। हालांकि, 5 August के बाद भी पूरे राज्य में अच्छी बारिश होने के आसार हैं।

साथ ही वही मौसम को देखते हुए प्रदेश में 10 State Highway समेत 167 सड़कें बंद हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार Chief Engineer PWD Deepak Yadav ने बताया कि 1 दिन पहले से 151 सड़कें बंद थीं, 658 सड़कें मंगलवार को बंद हुईं। इस तरह से कुल 219 बंद सड़कों में से देर शाम तक 52 सड़कों को खोल दिया गया था। बंद सड़कों में 6 मुख्य जिला मार्ग, तीन जिला मार्ग, 75 ग्रामीण सड़कें और 73 PMGSY की सड़कें शामिल हैं।

Related posts

UKPSC :फॉरेस्ट गार्ड भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी हुई जारी,24अप्रैल तक दर्ज करा सकते हैं आपत्ति,50रुपये होगा प्रति प्रश्न शुल्क

doonprimenews

Election 2024: भाजपा और कांग्रेस के तीन प्रत्याशी आज करेंगे नामांकन, सीएम सहित वरिष्ठ नेता रहेंगे मौजूद

doonprimenews

पहाड़ पर बारिश और बर्फबारी के आसार, उत्तराखंड में सोमवार से बदलेगा मौसम का मिजाज

doonprimenews

Leave a Comment