पहाड़ पर बारिश और बर्फबारी के आसार, उत्तराखंड में सोमवार से बदलेगा मौसम का मिजाज - Doon Prime News
Doon Prime News
uttarakhand

पहाड़ पर बारिश और बर्फबारी के आसार, उत्तराखंड में सोमवार से बदलेगा मौसम का मिजाज

उत्तराखंड के मौसम में सोमवार शाम से बदलाव आने के आसार है। मौसम शुष्क बना रहेगा जिससे तापमान भी सामान्य से अधिक रहेगा। सुबह और शाम के समय शीत लहर ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। पर्वतीय क्षेत्रों में पाला पड़ने के कारण हादसों का खतरा भी बढ़ गया है।

उत्तराखंड में सोमवार से मौसम का मिजाज बदलने के आसार है। मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के चलते सोमवार शाम से मौसम में बदलाव आ सकता है। पर्वतीय क्षेत्रों में हल्की बारिश और हिमपात के भी आसार हैं। फिलहाल मौसम सामान्य बना रहेगा। उत्तराखंड में शुक्रवार को सुबह से ही चटक धूप खिली रही। मैदानी क्षेत्र में शीत लहर से कंपकंपी बढ़ गई है। पर्वतीय क्षेत्र में पाला और मैदानी क्षेत्रों में कोहरा लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। बारिश नहीं होने के कारण तापमान भी सामान्य से अधिक बना हुआ है । मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह के अनुसार फिलहाल मौसम शुष्क बना रह सकता है। ज्यादातर क्षेत्रों में चटख धूप खिलने के कारण तापमान सामान्य से अधिक बना रहेगा।हरिद्वार और नगर उधम सिंह नगर के ज्यादातर क्षेत्रों में उथला कोहरा परेशानी बढ़ा सकता है। सोमवार तक ताजा पश्चिमी विक्षोभकी हिमालय क्षेत्र में सक्रिय होने की संभावना है जिससे मौसम में बदलाव आ सकता है। इन दिनों शीत लहर में लोगों की परेशानी बढ़ा दी है। दिन के समय चटख धूप भले ही ठंड से राहत दिला रही हो लेकिन सुबह और शाम के समय चल रही शीत लहर ने कंपकंपी छुड़ा रखी है। उत्तराखंड के चकराता में खासी ठंड पड़ने लगी है।मौसम के बदले मिजाज के कारण इन दिनों चकराता सहित जौनपुर के ऊंचाई वाले इलाकों में लोग ठंड से बचने के लिए अलाव का सहारा ले रहे हैं। वहीं इस ठंड का असर चकराता के छावनी बाजार में भी देखने को मिल रहा है। ठंड के कहर के चलते बाजार में लोगों की आवाजाही भी कम हो गयी है। इसकी वजह से ज्यादातर समय छावनी बाजार में सन्नाटा पसरा रहता है। वहीं सीएचसी चकराता में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। ओपीडी में सर्दी,खांसी, जुकाम और बुखार के मरीज ज्यादा आ रहे हैं। जिन्हें डॉक्टर ठंड से बचने की हिदायत भी दे रहे हैं।

Related posts

Uttarakhand :युवाओं का इंतजार हुआ खत्म, यूकेएसएसएससी ने जारी किया उत्तराखंड रैंकर्स भर्ती का परिणाम

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड में अगले तीन दिन तक ऐसा रहेगा मौसम, मौसम विभाग द्वारा जारी किया गया येलो अलर्ट

doonprimenews

Uttarakhand Board :अब बोर्ड परीक्षा में फेल छात्र -छात्राओं को पास होने के लिए दिए जाएंगे तीन अवसर,40हजार से अधिक छात्र -छात्राओं को हो सकता है फायदा

doonprimenews

Leave a Comment