Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- उत्तराखंड में भारी का बारिश का अलर्ट जारी, Dehradun समेत तीन जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, हो जाइये सावधान

Weather

Uttarakhand Weather Update: Weather department द्वारा Dehradun, Tehri व Nainital districts में भारी वर्षा को लेकर Yellow Alert जारी किया गया है। बता दे की Meteorological Center द्वारा शासन-प्रशासन को सावधानी बरतने की सलाह दी गई है। वहीं Pauri, Champawat, Bageshwar व Pithoragarh में कहीं-कहीं हल्की वर्षा की संभावना है। खबर के मुताबिक बताया जा रहा है की राज्य के 3 Districts Tehri, Nainital और Dehradun में शनिवार को कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।

वही, Meteorological Center द्वारा इस संबंध में चेतावनी जारी करते हुए Yellow Alert जारी किया गया है। जिसको देखते हुए तीनों जिलों के शासन-प्रशासन को सावधानी बरतने की सलाह भी दी गई है। Meteorological Center देहरादून के निदेशक Bikram Singh द्वारा बताया गया कि Pauri, Champawat, Bageshwar और Pithoragarh districts में कहीं-कहीं हल्की वर्षा होने की संभावना है। Dehradun, Tehri और Nainital में कहीं-कहीं भारी वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़े- यहाँ रेलवे स्टेशन के पास झाड़ियों में मिला 15 वर्षीय छात्रा का शव, जानिए क्या है पूरा मामला

बता दे की Uttarakhand के Weather department द्वारा एक बार फिर Alert जारी किया गया है। Bageshwar, Pithoragarh, Uttarkashi, Rudraprayag, Chamoli, Pauri, Dehradun districts के लिए कहीं-कहीं भारी बारिश होने की संभावना है। Weather department ने पहले राज्य के अधिकांश जिलों के लिए भारी से भारी बारिश का Orange Alert जारी किया था। लेकिन जिसे अब Yellow Alert में तब्दील कर दिया गया है। Weather department के निदेशक Bikram Singh द्वारा बताया गया कि 28 व 29 तारीख को भारी बारिश की संभावना है। हालांकि कहीं-कहीं बारिश से जनजीवन प्रभावित हो सकता है। वही, Yellow Alert के मद्देनजर Chamoli, Bageshwar, Pithoragarh, Uttarkashi, Rudraprayag districts में संवेदनशील इलाकों में हल्का भूस्खलन, चट्टान गिरने के चलते सड़क मार्ग बाधित, नदियों के जल स्तर में वृद्धि, निचले इलाकों में जल भराव हो सकता है।

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड में फरवरी आखिर तक हो सकती हैं प्रधानमंत्री मोदी की तीन जनसभाएं, जानिए क्या हो सकती है पार्टी की रणनीति

doonprimenews

गंगोत्री धाम जा रहे उड़ीसा के यात्रियों की कार लुढ़क गई खाई में, पुलिस और स्थानीय लोगों ने कार सवार 4 यात्रियों को बाहर निकाला।

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- मौसम को लेकर आया बड़ा अपडेट, देखिए कैसा रहेगा आज का मौसम

doonprimenews

Leave a Comment