Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather Update- आज भी प्रदेश में भारी बारिश को देखते हुए रेड अलर्ट किया गया जारी, इतने सड़कों समेत 4 नेशनल हाईवे हुए बंद

Weather

Uttarakhand से मौसम को लेकर आया अपडेट. बता दें कि Uttarakhand के कुछ जिलों में आज भी भारी से भारी बारिश के आसार हैं। मौसम की स्थिति को देखते हुए आज Dehradun, Pauri और Tehri District के लिए Red Alert जारी किया गया है। वहीं, Haridwar, Nainital, Champawat और Udham Singh Nagar District के लिए Yellow Alert है।

वही, Meteorological Center के अनुसार बताया जा रहा है कि अगले 2-3 दिन पूरे प्रदेश में जमकर बारिश होने के आसार हैं। केंद्र के Director Bikram Singh ने बताया, 18 August तक प्रदेशभर में बारिश का Yellow Alert जारी किया गया है। अगर आवश्यक न हो तो यात्रा न करें।

साथी आपको बता दे कि प्रदेश में भारी बारिश के कारण 4 National Highway समेत 338 सड़कें बंद हैं। इससे पहाड़ का जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। सड़कें बंद होने से विभिन्न स्थानों पर यात्री फंसे हुए हैं। वही, जिसके बाद से लोनिवि की ओर से करीब 300 JCB मशीनों को मार्ग खोलने के काम पर लगाया गया है।

वही, लोनिवि की ओर से मिली जानकारी के अनुसार कहा जा रहा है कि NH 119 धुमाकोट चार जगह बंद है। NH 707-A Bataghat से New Tehri के बीच कई जगह बंद है। NH 94 Badkot में Dabarkot और Jhajhargarh में 2 जगह बंद है। इसके अलावा NH 125 लोहाघाट में 2 जगह स्लीप आने से बंद है। वही, Chief Engineer PWD Deepak Kumar ने बताया कि प्रदेश में 39 State Highways, 17 Main District Roads, 16 District Roads, 146 Rural Roads और 116 PMAGVY की सड़कें बंद हैं। उन्होंने बताया कि भारी बारिश के चलते सड़कों को खोलने के काम में दिक्कत आ रही है।

Related posts

breaking news :-पीएम मोदी पहुंचे रुद्रपुर, सीएम धामी ने कि पीएम को शंख भेट, प्रदेश अध्यक्ष ने पहनाई पहाड़ी टोपी।

doonprimenews

देहरादून पुलिस को मिली एक बड़ी सफलता, बेरोजगार युवा को सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो अभियुक्त हुए गिरफ्तार।

doonprimenews

Uttarakhand- यहां हुआ बहुत बड़ा सड़क हादसा, हादसे में हुई 2 लोगों की मौके पर ही मौत, Police और SDRF Team द्वारा चलाया गया Search और Rescue अभियान।

doonprimenews

Leave a Comment