Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather: पांच जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, अगले 24 घंटे भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी

Weather

Uttarakhand के Kumaon और Garhwal छेत्र में अगले 24 घंटे में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। बता दे की Weather Department द्वारा इसे लेकर Kumaon क्षेत्र में red तो Garhwal क्षेत्र में Orange Alert जारी किया है। वही जिसके बाद शासन-प्रशासन भी अलर्ट मोड में आ गए हैं।

वही, Meteorological station के निदेशक Vikram Singh द्वारा बताया गया कि बंगाल की खाड़ी से आ रही नम हवाओं और पश्चिमी विक्षोभ के एक बार फिर सक्रिय होने के चलते Kumaon और Garhwal क्षेत्र में भारी बारिश के आसार है।

साथ ही उन्होंने कहा कि बहुत भारी बारिश को देखते हुए नदियों, नालों के किनारे बसे लोगों के साथ ही भूस्खलन संभावित इलाकों में बसे लोगों को सावधान रहने को कहा है।

Meteorological Department की तरफ से जारी Alert को देखते हुए कुमाऊं के पांच जिलों में शुक्रवार को स्कूलों को बंद रखने को कहा गया है। Nainital, Champavat, Almora, Bageshwar और Pithoragadh जिला प्रशासन की तरफ से जारी आदेश के तहत पहली से 12वीं तक के सभी शासकीय, अशासकीय विद्यालय और आंगनबाड़ी केंद्र बंद रहेंगे। वहीं साथ ही टिहरी और पौड़ी में भी आज स्कूल बंद रहेंगे।

Related posts

मसूरी में हुआ बड़ा सड़क हादसा रोडवेज की बस खाई में गिरी,17लोग घायल

doonprimenews

Harish Rawat ने तोड़ी चुप्पी, दिल्ली बैठक से पहले अल्मोड़ा पर साफ किया अपना रुख; हरिद्वार सीट को लेकर सियासी हलचल शुरू

doonprimenews

Uttarakhand UCC Bill: आज पारित हो सकता है यूसीसी विधेयक, विधानसभा पहुंचे मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी

doonprimenews

Leave a Comment