Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Weather: पर्यटकों की बढ़ी मुश्किलें, तीन दिन चटख धूप खिलने का अनुमान; अप्रैल की इस तारीख से बदलेगा मौसम

उत्तराखंड में दो दिन बाद मौसम फिर शुष्क हो गया है। पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है जिससे उमसभरी गर्मी महसूस की जा रही है। मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की आशंका जताई गई है। जिससे पारे में तेजी से वृद्धि हो सकती है। खासकर मैदानी क्षेत्रों में तपिश बढ़ने के आसार हैं।

 उत्तराखंड में दो दिन बाद मौसम फिर शुष्क हो गया है। पहाड़ से लेकर मैदानी क्षेत्रों में चटख धूप खिल रही है, जिससे उमसभरी गर्मी महसूस की जा रही है। मौसम विभाग की ओर से अगले तीन दिन प्रदेश में मौसम शुष्क रहने की आशंका जताई गई है। जिससे पारे में तेजी से वृद्धि हो सकती है। खासकर मैदानी क्षेत्रों में तपिश बढ़ने के आसार हैं। हालांकि, आगामी चार अप्रैल से मौसम का मिजाज बदलने की उम्मीद है और कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है।

यह भी पढ़े: ‘BJP कितने भी षड्यंत्र रच ले पर…’ मतदान से पहले Pritam Singh का हल्लाबोल; टिहरी सीट को लेकर कर दी भविष्यवाणी

दून में दो दिन हल्की बौछारें पड़ने के बाद रविवार को फिर सूरज के तेवर तल्ख हो गए। दिनभर चटख धूप खिली रही और पारा भी चढ़ने लगा। कई मैदानी क्षेत्रों में इस वर्ष अब तक का सबसे गर्म दिन रहा। खासकर ऊधम सिंह नगर में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया। दून और आसपास के क्षेत्रों में सुबह-शाम ठंड खत्म हो गई है। साथ ही दिन में चिलचिलाती गर्मी महसूस की जा रही है।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, आज प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम शुष्क रहने और चटख धूप खिलने के आसार हैं। जिससे तापमान में वृद्धि हो सकती है। इसके साथ ही अगले तीन दिन मैदानी क्षेत्रों में गर्मी बेहाल कर सकती है। हालांकि, चार अप्रैल को पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से पर्वतीय क्षेत्रों में बादल डेरा डाल सकते हैं। हल्की वर्षा के भी आसार हैं।

Related posts

Uttarakhand board :10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में 90प्रतिशत अंक लाने वाले छात्रों को छात्रवृत्ति देगी सरकार,वित्त विभाग से मिली मंजूरी

doonprimenews

टिहरी जनता मिलन कार्यक्रम मे 34 शिकायतें हुए दर्ज सीडीओ ने मौके पर किया शिकायतों को निस्तारण

doonprimenews

ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेललाइन: दो टनल का होगा निर्माण…पास आ जाएंगे चारधाम, बेहद कम हो जाएगी दूरी। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment