Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand:बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर सख्तियों का दौर लौटा, आज से शुरू हुई मॉकड्रिल, हरिद्वार जिले के अस्पतालों से हुई शुरुआत

खबर प्रदेश की,अस्पतालों में कोविड व्यवस्थाओं को जांचने -परखने के लिए आज मॉक ड्रिल किया जा रहा है। हरिद्वार जिले के कोविड अस्पतालों की व्यवस्थाओं को लेकर आज मॉकड्रिल किया गया है। देश के ज्यादातर हिस्सों में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए सख्तियों का दौर लौटने लगा है।

जी हाँ,कई राज्यों ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनना फिर अनिवार्य कर दिया है। कोरोना को लेकर आज देशभर में मॉकड्रिल होगी। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में प कोरोना संक्रमण के 30 नए मामले दर्ज किए गए हैं। जबकि 66 संक्रमित ठीक हो गए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी जानकारी के अनुसार , रविवार को सामने आए 30 नए मामलों में देहरादून के 21, हरिद्वार के चार, नैनीताल के तीन और ऊधमसिंह नगर के दो मामले शामिल हैं।

यह भी पढ़े -*लच्छीवाला टोल प्लाजा पर एक हाथी को अचानक देखने से अफरा-तफरी का माहौल, हाथी को देख यात्रियों के फूले हाथ- पांव।*

बता दें की स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने कहा कि राज्य में कोविड संक्रमण रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का सख्ती से पालन किया जाएगा। सभी अस्पतालों में संक्रमण की रोकथाम व बचाव के इंतजाम परखने के लिए 10 अप्रैल को मॉक ड्रिल किया जाएगा। वर्तमान में सरकारी अस्पतालों में 7703 ऑक्सीजन सपोर्ट बेड और आरटीपीसीआर जांच के लिए 11 लैब संचालित हैं।

Related posts

पुष्कर सिंह धामी झूमे जौनसार बावर सांस्कृतिक महोत्सव मै लोक कलाकारों के साथ

doonprimenews

हरिद्वार पुलिस ने एटीएम बदलकर पैसे निकालने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश , 02 अभियुक्त गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड में हुआ बड़ा सड़क हादसा, हादसे में पति-पत्नी सहित तीन साल की बेटी की हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment