Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :जारी है पहाड़ों पर हिमपात का दौर, बढ़ी ठंड, आज यहाँ हो सकती है वर्षा

खबर उत्तराखंड में बर्फबारी का दौर शुरू हो गया है। ऊंची चोटियों पर बर्फबारी से ठंड बढ़ गई है। उत्तराखंड के मैदानी क्षेत्रों में मौसम शुष्क बना हुआ है और चटख धूप खिल रही है। जबकि, पर्वतीय क्षेत्रों में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। घने बादलों के बीच केदारनाथ में जोरदार हिमपात हुआ।


बता दें की बदरीनाथ धाम की चोटियों समेत अन्य ऊंचाई वाले इलाकों में भी हल्की बर्फबारी हुई। वहीं, आसपास के निचले इलाकों में हल्की से मध्यम वर्षा हुई। इससे पर्वतीय क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है।


वहीं मौसम विभाग के अनुसार अगले कुछ दिन प्रदेश के ज्यादातर क्षेत्रों में मौसम सामान्य रहने के आसार हैं। पर्वतीय क्षेत्रों में कहीं-कहीं हल्की वर्षा व हिमपात हो सकता है। देहरादून समेत आसपास के इलाकों में अधिकतम तापमान सामान्य से अधिक व न्यूनतम पारा सामान्य से कम रहने के आसार हैं।


दरअसल,उच्च हिमालय में विगत दो तीन दिनों से मौसम का मिजाज बदल रहा है। दोपहर बाद हल्का हिमपात हो रहा है। हिमपात के चलते मुनस्यारी सहित अन्य ऊंचाई वाले स्थलों पर तापमान में गिरावट आ रही है। मुनस्यारी के ऊंचाई वाले स्थलों पर बीते दो तीन दिनों से मौसम में हल्का बदलाव हो रहा है। मुनस्यारी सहित आसपास के क्षेत्रों में आसमान के बादलों से घिरे रहने और हिमालय की ऊंची चोटियों पर हिमपात हो रहा है।


सोमवार को भी ऊंचाई वाले स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी हुई। इस दौरान हिमालय की ऊंची चोटियों पर हल्का हिमपात हुआ। नंदा देवी, नंदा कोट, पंचाचूली जैसी चोटियों पर हिमपात हुआ है। जबकि नागनीधुरा जैसी चोटियों पर अभी हिमपात नहीं होने की सूचना मिली है। मुनस्यारी में न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक पहुंचा है। अधिकतम तापमान 13 से 14 डिग्री सेल्सियस रहा है।

Related posts

श्रीनगर में बिड़ला परिसर के छात्र -छात्राओं ने अंकिता को न्याय दिलाने के लिए निकाली रैली, की जांच सीबीआई को सौंपने की मांग

doonprimenews

Yogi Adityanath ने शिष्टमंडल से बड़ी उत्सुकता के साथ क्षेत्र के बारे में की बातचीत, स्वस्थ्य, पलायन व खेती बाड़ी विषय पर चर्चा कर ली जानकारी

doonprimenews

Uttarakhand :शीघ्र मिल सकती है जोशीमठ भूधंसाव प्रभावितों को राहत,दिल्ली में बैठक आज, राहत पैकेज पर लग सकती है मुहर

doonprimenews

Leave a Comment