Doon Prime News
uttarakhand

Global Investors Summit के लिए उत्तराखंड तैयार, निवेशक चखेंगे उत्तराखंडी व्यंजनों का स्वाद; जानिए मेन्यू

Global Investors Summit उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए पूरी तरह से तैयार है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन में उत्तराखंडी व्यंजनों की खुशबू भी खूब बिखरेगी। सम्मेलन के फूड कोर्ट का जिम्मा ताज ग्रुप को सौंपा गया है और उसने मेन्यू को अंतिम रूप दे दिया है। सम्मेलन में देश-विदेश से आने वाले मेहमान उत्तराखंडी कढ़ी पहाड़ी पालक की काफली जैसे तमाम व्यंजनों का स्वाद चखेंगे।

उत्तराखंड वैश्विक निवेशक सम्मेलन के लिए पूरी तरह से तैयार है। जहां एक ओर मुख्यमंत्री सीएम धामी निवेश के लिए देश से लेकर विदेशी निवेशकों को राज्य में बुला रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर उनके स्वागत के लिए प्रदेश तैयार है। वैश्विक निवेशक सम्मेलन में उत्तराखंडी व्यंजनों की खुशबू भी खूब बिखरेगी। सम्मेलन के फूड कोर्ट का जिम्मा ताज ग्रुप को सौंपा गया है और उसने मेन्यू को अंतिम रूप दे दिया है।सम्मेलन में देश-विदेश से आने वाले मेहमान उत्तराखंडी कढ़ी, पहाड़ी पालक की काफली, गहथ की दाल, झंगोरे की खीर, सिंगोरी, बाल मिठाई, कुमाऊंनी खट्टा-मीठा कद्दू जैसे तमाम व्यंजनों का स्वाद चखेंगे। इसके साथ ही सम्मेलन के दौरान परोसे जाने वाले भोजन में मिलेट, यानी मोटा अनाज के व्यंजनों पर अधिक जोर दिया गया है।

वैश्विक निवेशक सम्मेलन उत्तराखंड के व्यंजनों की ब्रांडिंग में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है। यहां के पारंपरिक व्यंजनों को आधुनिकता का समावेश करते हुए सम्मेलन के दौरान मेहमानों को परोसा जाएगा। सरकार की इस पहल से यहां के व्यंजनों को वैश्विक स्तर पर पहचान मिलेगी।यही नहीं, मिलेट, यानी मोटे अनाज के व्यंजनों को भी मेन्यू में शामिल किया गया है। मेहमान बाजरे की रोटी व खिचड़ी, पहाड़ी तड़के वाली दाल, पहाड़ी पालक की काफली का स्वाद लेंगे। मीठे में मंडुवे व अखरोट का हलवा, झंगोरे की खीर जैसे व्यंजनों का लुत्फ उठाएंगे।आठ और नौ दिसंबर को देहरादून में होने वाली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए पुलिस ने वाहनों का रूट परिवर्तित किया है। इसके लिए डायवर्जन प्लान जारी करते हुए आयोजन स्थल एफआरआई से लगे जीएमएस रोड, चकराता रोड और कैंट रोड का प्रयोग न करने की अपील की है। साथ ही आयोजन स्थल के लिए विभिन्न स्थानों पर पार्किंग भी निर्धारित कर दी गई हैं। प्रशासन की ओर से आमजन को शहर में निकलने से पहले रूट प्लान देखने की सलाह दी गई है।

Related posts

इन शहरों में petrol diesel की कीमतों में हुई बढ़ोतरी, जानिए क्या हैं रेट

doonprimenews

Uttarakhand Lok Sabha Election 2024 Voting: देवभूमि में मातृशक्ति ने निभाई सकारात्मक भूमिका

doonprimenews

वीडीओ भर्ती परीक्षा 2016 को लेकर एक और आरोपी गिरफ्तार, ऊधम सिंह नगर के 45 युवा करवाए थे पास

doonprimenews

Leave a Comment