Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :आफत बनकर बरस रही बारिश, जगह -जगह सड़कें हुई ध्वस्त,भूस्खलन होने से यातायात हुआ ठप, देखें तस्वीरें

इस वक्त की खबर जहाँ प्रदेश में बारिश आफत बनकर बरस रही है। नदी-नालों का रौद्र रूप दिखाई दे रहा है, वहीं कई जगह सड़कें ध्वस्त हो गई हैं। भवाली अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग के भौर्या मोड़ के पास थुवा की पहाड़ी से भूस्खलन होने से सड़क में पत्थर और बोल्डर आने से यातायात ठप हो गया। इधर भारी बारिश के कारण शिप्रा नदी उफान पर आने से पानी आबादी क्षेत्र में घुस गया।


जी हाँ,बुधवार से हो रही मूसलाधार बारिश के चलते बृहस्पतिवार को धारी-पोखराड़ मार्ग पर भारी मात्रा में मलबा आने से मार्ग पर आवाजाही पूर्ण रूप से बंद हो गई है। मार्ग के बंद होने से ग्रामीणों और यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।


वहीं धारी पुलिस चौकी प्रभारी विजय कुमार ने बताया कि धारी-पोखराड़ मार्ग पर मलबा आने से सड़क पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। उन्होंने कहा वाहनों को कसियालेख-भटेलिया मार्ग और पोखराड़ इंटर कॉलेज के मार्ग होते हुए पदमपुरी से भेजा जा रहा है। उन्होंने कहा कि मलबे को हटाने के लिए लोनिवि की जेसीबी बुलाई गई है।


बता दें की हरिद्वार में बारिश से कनखल के लाटोवाली में एक जर्जर मकान की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। मलबे की चपेट में आई बाहर खड़ी एक कार क्षतिग्रस्त हो गई।


बारिश से शहर के कई क्षेत्रों में जलभराव हो गया हैं। जलभराव के चलते लोगों को आवागमन में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं जिलाधिकारी की ओर से गठित प्रशासन की टीम बारिश से हुए नुकसान की जानकारी जुटाने के साथ मौका मुआयना भी कर रही है।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand : प्रदेश के 55स्वास्थ्य केंद्रों के भवनों की होगी रेट्रोफिटिंग,अस्पतालों को मिलेगा भूकंपरोधी कवच, पर्वतीय क्षेत्रों के दूरस्थ क्षेत्रों से होगी शुरुआत*


चमोली के छिनका में भी बदरीनाथ हाईवे बाधित होने पर वाहनों का लंबा जाम लग गया। यहां पहाड़ी से मलबा आने के कारण हाईवे अवरुद्ध है।उधर, कोटद्वार पौड़ी हाईवे पर कई स्थानों पर मलबा आने का सिलसिला जारी है।

Related posts

जौनसार बावर जनजाति क्षेत्र में पांच दिवसीय जौनसारी दिवाली का उत्सव हुआ शुरू,होला जलाकर पर्व की हुई शुरुआत

doonprimenews

30 रूपये के लिए मालिक ने की अपने यहां काम करने वाले की हत्या, प्रशासन ने चलाया घर और गोदाम पर बुल्डोजर

doonprimenews

भारी बारिश के चलते चारधाम रूट पर बद्रीनाथ -गंगोत्री हाईवे हुआ बंद,सड़क के दोनों तरफ लगी गाड़ियों की कतार

doonprimenews

Leave a Comment