Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :सात जिलों में बारिश और ओलावृष्टि का ऑरेंज अलर्ट,लोगों को मिल सकती है गर्मी से राहत

बड़ी खबर प्रदेश के सात जिलों में 11 जून को बारिश और ओलावृष्टि होने की संभावना है। मौसम विभाग की ओर से उत्तरकाशी, देहरादून, टिहरी, पौड़ी, हरिद्वार, ऊधमसिंह नगर और नैनीताल जिले के कुछ इलाकों में तेज गर्जन के साथ बारिश और ओलावृष्टि का ओरेंज अलर्ट जारी किया गया है।


जी हाँ,इन इलाकों में 70 किलोमीटर प्रति घंटे रफ्तार से झोंकेदार हवाएं चलने की भी आशंका है। जबकि अन्य जिलों में भी हवाओं के साथ आकाशीय बिजली चमकने और बारिश व ओलावृष्टि होने की संभावना है।

यह भी पढ़े –*सुबह -सुबह खेतों में जुताई करते दिखे सीएम धामी तो चौंक उठे शिरोर गांव के लोग, यहाँ देखें तस्वीरें*


भारत में बृहस्पतिवार को मानसून ने केरल में प्रवेश किया। जबकि उत्तराखंड में इस साल पांच दिन देरी से मानसून आएगा। बिक्रम सिंह ने बताया कि इस साल मानसून ने पांच दिन की देरी से प्रवेश किया है। सामान्य रफ्तार से मानसून आएगा तो उत्तराखंड में 20 से 25 जून को मानसून आएगा। हालांकि, इससे पहले मौसम में कुछ एक दिन परिवर्तन देखने को मिलेंगे। जिससे गर्मी का अहसास कम होगा।

Related posts

बद्रीनाथ धाम में मंदिर के सिंहद्वार की दीवारों में आई दरारे, मंदिर को होने वाला है कोई खतरा?पढ़े पूरी खबर

doonprimenews

विश्व प्रसिद्ध टिहरी झील में तीन दिवसीय वाटर स्पोर्ट्स एशियाई चैंपियनशिप की हुई शुरुआत,सीएम धामी और ऊर्जा मंत्री ने किया शुभारम्भ

doonprimenews

Uttarakhand Weather Update- मौसम विभाग ने दून (Doon) समेत इन 4 जिलों में बारिश का येलो अलर्ट किया जारी, जानिए कहां-कहां होगी बारिश

doonprimenews

Leave a Comment