Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :एक बार फिर प्रमुख वन संरक्षक बने विनोद कुमार सिंघल, भरतरी को जैव विविधता बोर्ड भेजा

खबर उत्तराखंड से जहाँ वन विभाग में हॉफ की कुर्सी को लेकरआज तस्वीर साफ हो गई है। विनोद कुमार सिंघल को फिर से प्रमुख वन संरक्षक (हॉफ) बनाया गया है। वहीं, राजीव भरतरी को वापस जैव विविधता बोर्ड भेजा गया। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बुधवार को शासन ने इसे लेकर आदेश जारी कर दिए हैं।


बता दें की सोमवार को राजीव भरतरी ने प्रमुख वन संरक्षक (हॉफ) के तौर पर सामान्य कामकाज निपटाया। सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद माना जा रहा था कि शासन से निर्देश मिलने के बाद मंगलवार को विनोद कुमार सिंघल पुन: हॉफ की कुर्सी संभालेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ था।

यह भी पढ़े -*उत्तराखंड के इस जिले में बेहद बढ़ गया बाघ का खतरा, 25 गांव में लगा कर्फ्यू, स्कूलों की भी छुट्टी घोषित।*


दरअसल,शासन की ओर से पाखरो टाइगर सफारी निर्माण मामले में पीसीसीएफ राजीव भरतरी को चार्जशीट दी गई है, जिसे उन्होंने हाईकोर्ट में चुनौती दी है। इस मामले में मंगलवार को नैनीताल हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। इसके अलावा भरतरी मामले में नैनीताल हाईकोर्ट ने चार अप्रैल को अपना अंतरिम फैसला सुनाया था। अगले सोमवार 24 अप्रैल को इस मामले में फिर से सुनवाई होनी है। वहीं, दूसरी ओर राजीव भरतरी की ओर से कैट में फिर अवमानना याचिका दाखिल की गई है। इस पर भी 24 अप्रैल को ही सुनवाई होनी है। ऐसे में माना जा रहा है कि कोर्ट में दाखिल इन याचिकाओं के फैसले का असर आगे शासन के किसी निर्णय पर न पड़े, इसलिए कानूनी रूप से सभी पक्षों को देखा जा रहा है, ताकि आगे कोई दिक्कत ना हो।

Related posts

मुख्यमंत्री की सभा के लिए जा रही बस की ट्रक से हुई भिड़ंत, 22 बच्चे घायल, जानिये पूरी ख़बर

doonprimenews

उत्तराखंड क्रिकेट टीम में सिलेक्शक के लिए मांगे जा रहे थे लाखों रूपये, सीएचयु पर लगे आरोप, पुलिस ने मुकदमा किया दर्ज

doonprimenews

Water Crisis: उत्‍तराखंड में बुरा हाल, गर्मियों से पहले ही पानी की किल्लत, लोग हुए परेशान

doonprimenews

Leave a Comment