Doon Prime News
uttarakhand

Water Crisis: उत्‍तराखंड में बुरा हाल, गर्मियों से पहले ही पानी की किल्लत, लोग हुए परेशान

प्रभावितों ने बुधवार को सड़क पर खाली बर्तन रखकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। पूर्व सभासद शकील अहमद सलमानी के नेतृत्व में एकत्र हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। साथ ही सूखे नलों से जलापूर्ति करने को लेकर अधिकारियों से गुहार लगाई है। जलापूर्ति न होने से करीब 600 आबादी प्रभावित है। लोग पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं।

 गर्मी बढ़ने के साथ ही हल्द्वानी में पेयजल समस्या उत्पन्न होने लगी है। कई इलाकों में कम प्रेशर की दिक्कत बनी हुई है तो कहीं अंतिम छोर के घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इसी प्रकार के संकट से इंदिरानगर के लोग भी परेशान हैं। प्रभावितों ने बुधवार को सड़क पर खाली बर्तन रखकर प्रदर्शन करते हुए जमकर नारेबाजी की। साथ ही सूखे नलों से जलापूर्ति करने को लेकर अधिकारियों से गुहार लगाई है।

यह भी पढ़े: हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड की पत्नी साफिया मलिक गिरफ्तार, लंबे समय से दबिश दे रही थी पुलिस

लोगों ने प्रदर्शन किया

पूर्व सभासद शकील अहमद सलमानी के नेतृत्व में एकत्र हुए लोगों ने प्रदर्शन किया। सलमानी ने बताया कि इंदिरानगर में 13 बीघा और नई बस्ती नलकूप से पेयजल सप्लाई होती है, मगर गर्मी बढ़ने की वजह से पांच दिनों से संबंधित इलाके के अंतिम क्षोर पर स्थित घरों तक पानी नहीं पहुंच रहा है। इससे करीब 600 आबादी प्रभावित है। कहा रमजान का महीना चल रहा है और लोग पानी के लिए भटकने को मजबूर हैं।

रोजेदारों को काफी समस्या हो रही है। ऐसे में पानी का इंतजाम करने के लिए दो से तीन किलोमीटर दूर से बर्तन में पानी भरकर लाने पड़ रहे हैं। उनका कहना है कि आने वाले दिनों में समस्या बढ़नी तय है, मगर जिम्मेदार अधिकारी समस्या का संज्ञान लेने को तैयार नहीं हैं।

चेतावनी दी कि अलग जल्द  पेयजल की उचित व्यवस्था नहीं की गई तो आंदोलन करते हुए जल संस्थान के कार्यालय का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन करने वालों में मेहरूनिशा, सगीरन, मुक्तरी बेगम, समा, नजमा, यासमीन, राखी, भगवती देवी, माया देवी, शाहिद आदि मौजूद रहे।

Related posts

Uttarakhand News- एनएसयूआई ने कांग्रेस पार्टी (Congress Party) के खातों को फ्रीज करने के विरोध में राजधानी में किया प्रदर्शन, पुलिस से तीखी झड़प

doonprimenews

Uttarakhand News: खरगे के दौरे से कांग्रेस को जगी न्याय मिलने की आस, समान नागरिक संहिता के लिए तय होगी रणनीति

doonprimenews

आज 75परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वर्चुअल माध्यम से जनता को करेंगे समर्पित,3पुल भी है शामिल

doonprimenews

Leave a Comment