Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- हरिद्वार बाईपास रोड पर ट्रैफिक में बाधा बन रहा मंदिर होगा शिफ्ट, लोनिवि एनएच खंड ने मंदिर को हटाने की कार्रवाई की शुरू

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि राजधानी के Haridwar Bypass Road पर स्थित पुरानी Police Station के पास सड़क किनारे बने मंदिर को शिफ्ट किया जाएगा। बता दे की इसके अलावा Saraswati Vihar, पुरानी bypass Post और Mahindra Showroom के पास स्थित ट्रांसफार्मर, बिजली के पोल और ट्रैफिक लाइटों को भी शिफ्ट किया जाएगा।

बता दे की मंदिर के साथ ही ट्रांसफार्मर और बिजली के पोल यहां ट्रैफिक संचालन में बाधा बन रहे हैं। वही, Rispana Bridge से ISBT की तरफ जाते हुए पुरानी bypass Post वाले चौराहे पर बना मंदिर यातायात को बाधित कर रहा है। यहां Mothrowala से आने वाले ट्रैफिक को यदि ISBT की तरफ मुड़ना है तो यह मंदिर बाईं तरफ की दृश्यता को खत्म कर देता है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि सड़क चौड़ीकरण के बाद यह मंदिर अब फुटपाथ वाले स्थान पर खड़ा है। जबकि, सड़क किनारे नाले का भी निर्माण भी मंदिर की वजह से अटका है। वहीं, Lonvi Nh Section ने इसका संज्ञान लेते हुए मंदिर को हटाने की कार्रवाई शुरू कर दी है। वहीं, Chief Engineer PWD NH Section Dayanand ने बताया कि इसके लिए मंदिर समिति के लोगों से बातचीत की गई है।

साथ ही वहीं वह मंदिर को दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए तैयार हैं। शीघ्र ही मंदिर को दूसरे स्थान पर स्थापित कर यहां सड़क चौड़ीकरण के काम को पूरा किया जाएगा। इसके अलावा तीन ट्रांसफार्मर, बिजली के पोल शिफ्ट करने के लिए बिजली विभाग (Electricity Department) को लिखा गया है। इसके लिए UPCL की ओर से 52 Lakh रुपये का इस्टीमेट दिया गया है, जो इसी सप्ताह जमा करा दिया जाएगा। इसके अलावा ट्रैफिक लाइटों को भी शिफ्ट करने की कार्रवाई भी की जाएगी।

Related posts

बीजेपी नेता यशपाल बेनाम ने बेटी की शादी को लेकर लिया ये बड़ा फैसला , मुस्लिम युवक संग शादी को लेकर मच रहा बवाल

doonprimenews

साथियों के साथ दौड़ते हुए हुई 10वीं के छात्र की मौत, परिजनों में कोहराम, ये बताई जा रही वजह

doonprimenews

Private school के लिए अब शिक्षा विभाग द्वारा नए दिशा-निर्देश जारी, पढ़िए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment