Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- अब सिल्क्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) के अंदर मैनुअल ड्रिलिंग के काम में भारतीय सेना की इंजीनियरिंग कोर करेगी मदद

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही सामने. जहां खबर के अनुसार बताया जा रहा है कि Silkyara Tunnel के अंदर Manual Drilling के काम में भारतीय सेना (Indian Army) की Engineering Core मदद करेगी। बता दे की रविवार सुबह सेना की Engineering Regiment Madras Engineer Group (MEG) की एक टुकड़ी Silkyara पहुंच गई है जो यहां मैनुअल ड्रिलिंग का जिम्मा संभालेगी।

दरअसल, सिलक्यारा सुरंग (Silkyara Tunnel) के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को बचाने के लिए ऑगर मशीन से ड्रिलिंग का काम किया जा रहा था। बता दे की करीब 47 मीटर तक ड्रिलिंग कर मलबे में 800 मिमी के पाइप डाल दिए गए थे कि बीते शुक्रवार शाम को Auger Machine के ब्लेड सरियों में फंस कर टूट गए जिसके बाद से ही मशीन से ड्रिलिंग का काम ठप हैं।

साथ ही वही आपको बता दें कि फंसे हुए ऑगर को बाहर निकालने के लिए laser, Plasma व Gas Cutter से कटिंग का काम जारी है। ऑगर को बाहर निकालने के बाद Manual Drilling की जाएगी। इसके लिए खासतौर पर भारतीय सेना (Indian Army) की Madras Engineer Group की टुकड़ी को बुलाया गया है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि इस टुकड़ी में 30 जवान व अधिकारी शामिल हैं। जो कि तकनीकी में महारथ रखते हैं। यह सभी Manual Drilling के काम में हाथ बंटाएंगे। जिससे सुरंग के अंदर फंसे मजदूरों तक 800 मिमी पाइपों से एस्केप पैसेज तैयार करने का काम पूरा किया जा सकेगा। वही, आपको बता दें कि Relief And Rescue Operations के Incharge Colonel Deepak Patil का कहना है कि Indian Army Manual Drilling के काम में मदद करती है तो यह बहुत अच्छा रहेगा।

जानिए किस नाम से है प्रसिद्ध

बता दे की Madras Engineer Group को Madras Sappers के नाम से भी जाना जाता है। यह भारतीय सेना (Indian Army) में एक इंजीनियरिंग रेजीमेंट है। जो कि पैदल सेना के लिए bridge, helipad, river पर Temporary Bridge आदि के निर्माण में सहायता देते हैं।

Related posts

Uttarakhand News- उत्तराखंड की बेटी ने बढ़ाया देश का मान, कांस्य पदक जीतकर किया देश का नाम रोशन

doonprimenews

बड़ी खबर : उत्तराखंड में चुनाव से पहले बड़ी मात्रा में शराब बरामद, बीजेपी के पदाधिकारी का बताया जा रहा है घर

doonprimenews

UKSSSC Paper Leak मामले में अब हुई 20 वीं गिरफ्तारी, महत्वपूर्ण कड़ी को तोड़ने में STF को मिली सफलता

doonprimenews

Leave a Comment