Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- उत्तराखंड के लोगों को हज यात्रा 2024 पर जाने के लिए खुल गई लॉटरी, उत्तराखंड से 1152 लोगों का चयन, प्रतीक्षा सूची में 11 आवेदक

Uttarakhand News- आज की बड़ी खबर आ रही सामने. बता दे की उत्तराखंड (Uttarakhand) के लोगों को हज यात्रा (Haj Journey) 2024 पर जाने के लिए लॉटरी खुल गई है। वही, आपको बता दे कीअल्पसंख्यक मंत्रालय (Ministry of Minority Affairs) की ओर से रेंडम डिजिटल चयन (Random Digital Selection) के जरिए की गई कुर्रांदाजी में हज यात्रा (Haj Journey) पर जाने वाले 1,152 लोगों का चयन किया गया है। वही, उत्तराखंड राज्य हज समिति (Uttarakhand State Haj Committee) को राज्य से 1,163 आवेदन प्राप्त हुए थे। इस बार उत्तराखंड राज्य (Uttarakhand State) का 1,152 का कोटा निर्धारित है।

वही, उत्तराखंड राज्य हज सिमिति (Uttarakhand State Haj Committee) के Hajj Officer Muhammad Ahsan ने बताया कि हज यात्रा (Haj Journey) 2024 के लिए सोमवार को अल्पसंख्यक मंत्रालय (Minority Ministry) द्वारा रेंडम डिजिटल चयन के जरिए Online Kurrandji (Lottery) की गई। 11 हज आवेदकों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।

साथ ही आपको बता दे की इस साल राज्य हज समिति (State Haj Committee) को 1,163 आवेदन प्राप्त हुए हैं। जिसमें 615 पुरुष, 548 महिलाएं और 2 शिशु शामिल हैं। पिछले साल की अपेक्षा 555 कम आवेदन राज्य हज समिति को इस बार प्राप्त हुए हैं।

वही, प्राप्त जानकारी के मुताबिक Haj Committee Chairman Khatib Ahmed ने बताया कि प्रतीक्षा सूची के 11 हज आवेदकों को हज यात्रा (Haj Journey) पर भेजे जाने की पूरी कोशिश की जाएगी। बता दे की इस साल उत्तराखंड (Uttarakhand) से कोई भी हज आवेदक हज यात्रा (Haj Journey) से वंचित नहीं रहेगा। उन्होंने चयनित लोगों को मुबारकबाद पेश की है। साथ ही आपको बता दें Chamoli, Bageshwar और Uttarkashi District से कोई आवेदन नहीं हुआ।

जानिए कहां से कितने आवेदन हुए प्राप्त

1- Haridwar- 386
2- Udhamsinghnagar – 284
3- Nainital- 188
4- Dehradun- 253
5- Pauri Garhwal- 17
6- Tehri- 8
7- Pithoragarh- 2
8- Almora- 18
9- Champawat- 3
10- Rudraprayag- 4

Related posts

Uttarakhand में अपराधियों के हौसले बुलंद, यहां पुलिसकर्मियों पर किया नुकीले हथियारों से हमला

doonprimenews

देवभूमि में दंगे,फसाद करने वाले उपद्रवियों पर सरकार की कड़ी नकेलअब दंगाईयों से होगी निजी, सरकारी संपत्ति क्षति की पूरी वसूली

doonprimenews

Uttarakhand News- विंटर बारिश न होने की वजह से सूखी ठंड कर रही परेशान, दोपहर बाद बदला मौसम

doonprimenews

Leave a Comment