Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News- प्रदेश के अटल उत्कृष्ट विद्यालय के लिए शिक्षा निदेशालय (Directorate of Education) में काउंसलिंग हो गई शुरू, जानिए कितने शिक्षकों के पद हैं खाली

उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर सामने आ रही है. जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि प्रदेश के Atal Excellent Schools के लिए Directorate of Education में काउंसलिंग शुरू हो गई। बता दे की Education Director Mahavir Singh Bisht के मुताबिक पहले दिन 350 शिक्षकों की काउंसलिंग हुई। जो शिक्षक छूट गए हैं, उनकी मेरिट (Merit) के आधार पर आज काउंसलिंग होगी।

बता दे की प्रदेश के Atal Excellent Schools में शिक्षकों (Teachers) के 827 पद पिछले काफी समय से खाली हैं। इन पदों में प्रवक्ताओं के 543 एवं अन्य सहायक अध्यापक एलटी के पद हैं। वही, Director of Education ने कहा की प्रवक्ताओं के पदों पर Directorate of Education में काउंसिलिंग चल रही है।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि आज Assistant Teacher Lt के लिए दोनों Additional Director of Education Offices में काउंसिलिंग होगी। वहीं, Directorate of Education ने कहा कि काउंसिलिंग के बाद शिक्षकों की विभिन्न Atal Excellent Schools में तैनाती की जाएगी। साथ ही Directorate of Education में काउंसिलिंग के लिए सुबह 8 बजे से शिक्षक पहुंचने लगे थे।

Related posts

Uttarakhand:सरकार की कार्यप्रणाली पर उठे सवाल, हाईकोर्ट ने पूछा, कैसे एक ही व्यक्ति को आबाकरी आयुक्त और सचिव का दिया चार्ज?

doonprimenews

पिंडारी ग्लेशियर में हो रही भारी बर्फबारी की चपेट में आ गया विदेशी ट्रैकरों का दल, राहत सामग्री लेकर टीम मौके पर रवाना।

doonprimenews

हरिद्वार पुलिस ने हासिल की बड़ी कमियाबी, इंजमाम –उल –हक आया पुलिस की गिरफ्त में । 36 घंटे में चोरी की घटना का बड़ा खुलासा । क्या है पूरी खबर ?

doonprimenews

Leave a Comment