Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand News: खरगे के दौरे से कांग्रेस को जगी न्याय मिलने की आस, समान नागरिक संहिता के लिए तय होगी रणनीति

Uttarakhand News प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के शंखनाद के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तराखंड को चुना है। उनकी आवाज हर वंचित शोषित गरीब की आवाज है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस आमजन से जुड़े विषयों को मुखरता से उठाते हुए केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों के विरुद्ध संघर्ष जारी रखेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के रविवार को होने वाले दौरे से पहले पार्टी के प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने एकजुटता का संदेश दिया। साथ ही संयुक्त पत्रकारवार्ता में दावा किया कि देवभूमि उत्तराखंड से खरगे का चुनावी शंखनाद न्याय की आस जगाएगा।प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में शनिवार को प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करन माहरा, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने संयुक्त रूप से पत्रकारों से बातचीत की। इस अवसर पर एआइसीसी से नियुक्त की गईं मीडिया प्रभारी डा. चयनिका उनियाल एवं पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा भी उपस्थित रहे।

प्रदेश अध्यक्ष करन महारा ने कहा कि लोकसभा चुनाव के शंखनाद के लिए राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उत्तराखंड को चुना है। उनकी आवाज हर वंचित, शोषित, गरीब की आवाज है। नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य ने कहा कि आज भाजपा की प्रचंड बहुमत और डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से विफल हो गई है। भाजपा का वर्ष 2014 और फिर वर्ष 2019 में कोई एजेंडा नहीं है। 2024 के लोकसभा चुनाव में भी यही स्थिति है।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता पर राज्य सरकार की ओर से पेश किए जाने वाले विधेयक का अध्ययन किया जाएगा। इसके बाद ही इस मामले में आगे की रणनीति तय की जाएगी। पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा की खड़गे न सिर्फ कांग्रेस के अध्यक्ष हैं, बल्कि आइएनडीआइ गठबंधन के भी अध्यक्ष हैं। उनके यहां आने से कांग्रेस की न्याय की लड़ाई को मजबूती मिलेगी।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि कांग्रेस आमजन से जुड़े विषयों को मुखरता से उठाते हुए केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों के विरुद्ध संघर्ष जारी रखेगी। पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल ने कहा कि भाजपा राज में प्रदेश में भ्रष्टाचार बढ़ा है।सुप्रीम कोर्ट को उद्यान घोटाले की सीबीआइ जांच के निर्देश देने पड़े। पूर्व सांसद प्रदीप टम्टा ने कहा कि युवा, महिला, किसान, श्रमिकों के न्याय की लड़ाई को खरगे के दौरे से मजबूती मिलेगी। सभी वक्ताओं ने खरगे के कार्यक्रम के लिए परेड मैदान मिलने में अड़ंगे पर तीखी नाराजगी व्यक्त की। साथ में प्रदेश में महिला उत्पीड़न के विरुद्ध संघर्ष तेज करने की बात कही।

Related posts

उत्तराखंड से सनसनी खेज खबर आई सामने, किसी बात को लेकर हुए झगडे में पति ने की पत्नी को उतारा मौत के घाट

doonprimenews

Uttarakhand :जारी है पहाड़ों पर हिमपात का दौर, बढ़ी ठंड, आज यहाँ हो सकती है वर्षा

doonprimenews

Uttarakhand Police- धामी धामी सरकार द्वारा पुलिस विभाग के इन कर्मियों को लेकर लिया गया बड़ा फैसला।

doonprimenews

Leave a Comment