Doon Prime News
uttarakhand dehradun nainital pauri tihri

उत्तराखंड : मानसून के बाद 15 शहरो से शुरू होगी धारण क्षमता , जानिए कौन से है ये 15 शहर ।

जोशीमठ भू-धंसाव की घटना के बाद मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश के सभी शहरों की धारण क्षमता का अध्ययन कराने के निर्देश दिए थे। पहले चरण में 15 शहरो की धारण क्षमता का अध्यन किया जाएगा ।

भवनों और आबादी के बढ़ते दबाव को देखते हुए प्रदेश के सभी प्रमुख शहरों की धारण क्षमता का अध्ययन मानसून के बाद शुरू हो जाएगा। पहले चरण में प्रदेश के 15 शहरों की धारण क्षमता का अध्ययन होगा। इस सूची में मसूरी, नैनीताल, गोपेश्वर, पौड़ी सरीखे घनी आबादी वाले बड़े शहर शामिल हैं।

दरअसल शिमला के हादसे के बाद प्रशासन ने ये निर्णय लिया है । बढ़ते शहरीकरण के बाद और बढ़ती आबादी के कारण जो हादसे हो रहे है और को भुस्खल किनघटनाए सामने अ रही है इसके बाद प्रदेश के सरकार पर धारण क्षमता का अध्यन करने के लिए दबाव बना हुआ है ।

पहले चरण में 15 शहरों का होगा अध्ययन

मसूरी, नैनीताल, पौड़ी, कर्णप्रयाग, नई टिहरी, उत्तरकाशी, लैंसडौन, रानीखेत, नैनीताल, कपकोट, धारचूला, चंपावत, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा, भवाली।

Related posts

Uttarakhand में धार्मिक स्थलों को बम से उड़ाने की धमकी,इन रेलवे स्टेशनों को भी उड़ाने की कही है बात

doonprimenews

देहरादून : रिटायर्ड पुलिस अधिकारी के घर हुई थी बड़ी चोरी, अब गिरफ्त में आए चोर, ऐसे हुआ खुलासा

doonprimenews

भाजपा युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने Shashank Rawat के युवा मोर्चा के नए अध्यक्ष बनने की ख़ुशी में रखा स्वागत समारोह, लेकिन उसी दौरान गैस के गुब्बारे फटने से मची अफरा-तफरी

doonprimenews

Leave a Comment