Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :परमार्थ निकेतन और शांतिकुंज पहुंचे मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान, वेदमंत्रों और शंख ध्वनि के साथ किया मां गंगा का पूजन

खबर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान आज कल उत्तराखंड के दौरे पर हैं। बुधवार को वह अपनी पत्नी के साथ ऋषिकेश में परमार्थ निकेतन पहुंचे। यहां उन्होंने परमार्थ निकेतन के प्रमुख स्वामी चिदानन्द सरस्वती से भेंट की। साथ ही वेदमंत्रों और शंख ध्वनि के साथ मां गंगा का पूजन और अभिषेक किया। वहीं, विभिन्न समसामयिक विषयों पर चर्चा की।


बता दें की स्वामी चिदानन्द सरस्वती ने सीएम शिवराज को नटराज अवॉर्ड से सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि भारत के ऊर्जावान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मार्गदर्शन में देश आगे बढ़ रहा है। वर्तमान समय में भारतीय समाज में नारियों की स्थिति में वास्तव में परिवर्तन देखने को मिला है। आज बेटियां अंतरराष्ट्रीय फलक पर अपनी पहचान बना रही हैं।


वहीं इसके बाद सीएम चौहान हरिद्वार पहुंचे और शांतिकुंज में डॉक्टर चिन्मय पंड्या से मुलाकात की। वहीं, उन्होंने शांतिकुंज में बनी समाधि पर पुष्प चढ़ाए।

यह भी पढ़े -*Chamoli :शीतकाल के लिए बंद हुए हेमकुंड साहिब के कपाट, दो हजार से अधिक तीर्थयात्री हुए शामिल*


सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जब भी चुनाव की घोषणा होती है तो वह देवभूमि में अवश्य आते हैं और यहां संत समाज का आशीर्वाद लेते हैं। वहीं, उन्होंने उत्तराखंड में नकल विरोधी कानून, सरकारी नौकरियों में महिला आरक्षण, यूनिफॉर्म सिविल कोड, धर्मांतरण कानून, भ्रष्टाचार पर प्रहार जैसे महत्वपूर्ण कदमों की प्रशंसा की।

Related posts

अवैध अतिक्रमण के विरूद्ध दून पुलिस की कार्यवाही।गैर कानूनी रूप से रेडी ठेली तथा दो पहिया वाहन के विरूद्ध दून पुलिस ने की चालान की कार्यवाही।

doonprimenews

बॉबी कटारिया ने पुलिस को दिया चकमा, इस तरह कोर्ट से जमानत लेकर हुआ फरार

doonprimenews

हरिद्वार लोकसभा सीट पर प्रत्याशी को लेकर सस्पेंस हे बरकरार, भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे की घोषणा के इंतजार में स्थानीय को टिकट मिलेगा या पैराशूट लगाया जाएगा

doonprimenews

Leave a Comment