Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :वन मंत्री सुबोध उनियाल ने दिया बड़ा बयान बोले -तोड़े जाएंगे वन भूमि पर अवैध रूप से बने मंदिर, मस्जिद और मजार, अतिक्रमण को लेकर समान रूप से होगी कार्रवाई

बड़ी खबर,प्रदेश में वन भूमि पर अवैध रूप से बने मंदिर, मस्जिद और मजार सब तोड़े जाएंगे। इसके लिए युद्धस्तर पर काम चलेगा। कुछ लोग इस कार्रवाई को धार्मिक चश्मे से देख रहे हैं। लेकिन, सरकार की मंशा साफ है कि वन भूमि के अतिक्रमण पर समान रूप से कार्रवाई होगी। यह बात वन मंत्री सुबोध उनियाल ने कही है।


जी हाँ,मंत्री ने कहा कि अभी तक कुल 337 धार्मिक अतिक्रमण चिह्नित किए गए हैं। अतिक्रमण की सीमा में जो भी आएगा, उसे हटाया जाएगा। केवल वन (संरक्षण) अधिनियम, 1980 से पहले बने धार्मिक स्थलों को इससे बाहर रखा जाएगा।


इतना ही नहीं,उन्होंने बताया कि इस संंबंध में प्रभागवार रेंज स्तर पर डाटा इकट्ठा किया जा रहा है। सभी प्रभागों से डाटा मिल जाने पर इसका खुलासा होगा। उन्होंने कहा कि यह कार्रवाई नई नहीं है, लेकिन इसमें तेजी लाने के लिए नोडल अधिकारी की तैनाती की गई है।

यह भी पढ़े –*केदारनाथ में हुआ बड़ा हादसा, हेलीकॉप्टर की चपेट में आने से यूकाडा के वित्त नियंत्रक की मौत*


बता दें की सरकार के निर्देश पर इस कार्रवाई के तहत कुछ प्रभागों में चिह्नित किए गए अतिक्रमण हटाए भी गए हैं, लेकिन कुछ प्रभागों की ओर से अब तक पूरी जानकारी उपलब्ध नहीं कराई गई है। इसीलिए इस मामले में नोडल अधिकारी की तैनाती के साथ ही उनकी जिम्मेदारी भी तय कर दी गई है।

Related posts

अटका ट्रांसफर बना उत्तराखंड पुलिस के जवानों के गले की फांस, सता रही है बच्चों के भविष्य की चिंता

doonprimenews

एसटीएफ उत्तराखंड का बरेली के नशा तस्करो पर प्रहार

doonprimenews

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित की गई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा,413केंद्रों में 1.30लाख उम्मीदवार हुए शामिल

doonprimenews

Leave a Comment