Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand: कर्मचारी न वेतन, हड़प लिए पीएफ के 32 लाख रुपये, दून में बनी कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज।

देहरादून में बनी कंपनी ने दो साल तक फर्जी तरीके से करीब 32 लाख रुपये से ज्यादा का पीएफ हड़पा। कंपनी का यह फर्जीवाड़ा जैसे ही ईपीएफओ के सामने आया कंपनी से जुड़े लोग दून से भाग गए।

दून में बनी कंपनी सनराइज सिक्योरिटी एंड सर्विसेज ने दो साल तक फर्जी तरीके से करीब 32 लाख रुपये से ज्यादा का पीएफ हड़प लिया। कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (ईपीएफओ) ने कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर दिया है। इस कंपनी से अब तक 16 लाख रुपये की वसूली भी हो गई है।

कर्मचारी ने पीएफ घोटाले का खेल 2020 से शुरू किया। फर्जी तरीके से कर्मचारी दिखा और वेतन भुगतान कर कंपनी हर महीने पीएफ की रकम हड़पती रही। यह सिलसिला साल 2022 तक जारी रहा। इन दो वर्षों में कंपनी करीब 32 लाख रुपये के पीएफ का घोटाला कर चुकी थी।कंपनी का यह फर्जीवाड़ा जैसे ही ईपीएफओ के सामने आया कंपनी से जुड़े लोग दून से भाग गए। कंपनी ने नगर निगम के वार्ड-40 में अपना कार्यालय बनाया था। ईपीएफओ ने कंपनी के खिलाफ नेहरू कॉलोनी थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

कंपनियों के हक का पैसे हड़पने में मोबाइल कंपनी ओप्पो और सिक्योरिटी कंपनी इनोविजन लिमिटेड भी पीछे नहीं हैं। इन दोनों कंपनियों से भी ईपीएफओ ने 22 लाख रुपये से ज्यादा की रकम वसूल ली है। ये कंपनियां वर्षों से कर्मचारियों के पीएफ की रकम अपने खाते में जमा करा रही थीं। जबकि, कंपनी के रिकॉर्ड में पीएफ का पैसा कर्मचारियों के खाते में जमा दिखाया जा रहा था।

कंपनी ने दो साल तक करीब 32 लाख रुपये का पीएफ घोटाला किया है। इस कंपनी से 16 लाख रुपये की वसूली की जा चुकी है। कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया गया है। इसके अलावा, उन वैध कंपनियों पर भी कार्रवाई जारी है जो कर्मचारियों के हक का पैसा हड़प रही हैं।

Related posts

बड़ी खबर: CM Dhami ने यूनिफॉर्म सिविल कोड पर दिया एक बड़ा बयान, जानिए सरकारी स्कूलों में क्या बदलाव चाहते हैं Dhami?

doonprimenews

Delhi :पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम धामी,यूजीसी समेत कई मुद्दों पर की चर्चा, निवेशक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि किया आमंत्रित

doonprimenews

Dehradun Haridwar हाईवे पर होते होते बचा बड़ा सड़क हादसा, चलती बस का निकला टायर

doonprimenews

Leave a Comment