Doon Prime News
uttarakhand

Delhi :पीएम नरेंद्र मोदी से मिले सीएम धामी,यूजीसी समेत कई मुद्दों पर की चर्चा, निवेशक सम्मेलन में बतौर मुख्य अतिथि किया आमंत्रित

बड़ी खबर सीएम पुष्कर सिंह धामी ने आज दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इस दौरान उनकी समान नागरिक संहिता समेत कई मुद्दों पर चर्चा हुई। इस दौरान मुख्यमंत्री धामी ने प्रधानमंत्री को बाबा नीब करौरी का मोमेंटो व उत्तराखंड का चावल भेंट किया।


जी हाँ,बता दें कि सीएम धामी इन दिनों दिल्ली के दौरे पर हैं। सोमवार को उन्होंने गृहमंत्री अमित शाह और वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण से मुलाकात की थी।


वहीं सीएम धामी ने उत्तराखंड में दिसंबर में होने वाले ‘वैश्विक निवेशक सम्मेलन-2023’ में बतौर मुख्य अतिथि प्रधानमंत्री को आमंत्रित किया।


इन विषयों पर हुई चर्चा
सीएम ने किच्छा-खटीमा रेलवे स्टेशन प्रोजेक्ट के लिए केंद्र से 1546 करोड़ की धनराशि स्वीकृत करने का अनुरोध किया।


अमृतसर-कोलकाता इंडस्ट्रीयल कॉरिडोर के अंतर्गत केंद्र सरकार के अंश लगभग 410 करोड़ को जल्द अवमुक्त किए जाने का अनुरोध किया।
जोशीमठ भू-धसांव से प्रभावितों के लिए धनराशि अवमुक्त करने का अनुरोध किया।


तो वहीं जमरानी बांध बहुउद्देशीय परियोजना की वित्तीय स्वीकृति आर्थिक मामलों की कैबिनेट कमेटी से दिलाए जाने का आग्रह किया।
देहरादून के मुख्य रेलवे स्टेशन को हर्रावाला शिफ्ट करने की स्वीकृति देने का भी अनुरोध किया।

यह भी पढ़े –*Uttarakhand :टनकपुर-तवाघाट मार्ग के दोबाट में भारी बारिश के बाद हुआ भूस्खलन, सड़क बंद होने के कारण कई घंटों तक दोनों ओर फंसे रहे दर्जनों वाहन*


हरिद्वार में भारत सरकार के पीएसयू भेल के उपयोग में नहीं आ रही 457 एकड़ भूमि को राज्य सरकार को हस्तांतरित करने का अनुरोध किया।

Related posts

Uttarakhand :बढ़ रहा कोरोना संक्रमण,राज्य में कोविड वैक्सीन की डोज नहीं उपलब्ध,फिर कैसे टीकाकरण अभियान चलाएगी सरकार

doonprimenews

Uttarakhand:आज भी बदला रहेगा मौसम, पांच जिलों में तेज गर्जना के साथ बारिश की संभावना

doonprimenews

उधमसिंह नगर के किच्छा जिले में श्रद्धालुओं से भरी ट्रॉली पलटी, पाँच की मौत, 15 लोग घायल।

doonprimenews

Leave a Comment