Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :परेड ग्राउंड में सजा बाबा बागेश्वर धाम का दिव्य दरबार, बड़ी संख्या में पहुंचे भक्त

बड़ी खबर बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का परेड ग्राउंड के खेल मैदान में दिव्य दरबार सज गया है। धीरेंद्र शास्त्री का दरबार रात दस बजे तक रहेगा। उनके दून आने से लोगों में खासा उत्साह है।दरबार में उत्तराखंड के साथ ही अन्य राज्यों से भी बड़ी संख्या में भक्त पहुंचे हैं।


बता दें की राजधानी दून में श्री पशुपतिनाथ मंदिर चैरिटेबल भारत ट्रस्ट की ओर से बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का पहली बार दिव्य दरबार लगाया गया है। परेड ग्राउंड में कार्यक्रम को लेकर देर रात तक तैयारी चलती रही। उनके कार्यक्रम के लिए भव्य पंडाल बनाया गया।


वहीं कार्यक्रम संयोजक निवृत्ति यादव ने बताया कि धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में काफी बड़ी संख्या पहुंचने की उम्मीद के चलते दस एंट्री गेट बनाए गए हैं। इसमें एक गेट से वीआईपी एंट्री और अन्य गेटों से लोगों को एंट्री दी जाएगी। बताया, धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में आने के लिए लोगों को किसी रजिस्ट्रेशन या पास की जरूरत नहीं है। इसके बिना ही वीआईपी एंट्री गेट के अलावा कोई भी दरबार में आ सकता है।

यह भी पढ़े –*Ayodhya News- अयोध्या अक्षत पूजन के बाद पूजित अक्षत के साथ एक निवेदन पत्रक भी देश के 5 Lakh गांवों में भेजा जाएगा, पांच नवंबर को होगा अक्षत पूजन*


दरअसल,परेड ग्राउंड में धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगे। धीरेंद्र शास्त्री के दरबार को लेकर आयोजकों की ओर से करीब 1800 वीआईपी पास जारी किए गए हैं।
बाबा बागेश्वर धाम सरकार यानी धीरेंद्र शास्त्री के दरबार लगने से पहले आयोजकों की ओर से परेड ग्राउंड के खेल मैदान में राष्ट्र भृत महायज्ञ किया गया। इसमें बरनावा उत्तर प्रदेश से पहुंचे 11 पंडितों ने यज्ञ सम्पन्न कराया। यज्ञ को प्रथम सीडीएस जनरल बिपिन रावत को समर्पित किया गया।

Related posts

ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट को मिली बड़ी सफलता , 3 महिला सहित 1 पुरुष को धर दबोचा .

doonprimenews

देहरादून पुलिस ने 24 घण्टे के अंदर किया 2 अभियोक्त को गिरफ्तार , सहस्त्रधारा मे चुनाव के चन्दे को लेकर आपस मे की गयी थी फायरिंग

doonprimenews

देहरादून ब्रेकिंग : फिर बड़ रहा कोरोना, अब सचिवालय में भी हुई corona की एंट्री

doonprimenews

Leave a Comment