Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :राजस्व वसूली में हिलाहवाली के आरोप में उत्तरकाशी और चमोली के जिला आबकारी अधिकारी तत्काल प्रभाव से निलंबित

खबर उत्तराखंड से जहाँ शराब की दुकानों का कायदे से आवंटन न करने और बकाया राजस्व वसूली में हीलाहवाली के आरोप में शासन ने उत्तरकाशी और चमोली के जिला आबकारी अधिकारी को तत्काल प्रभाव से निलंबित (सस्पेंड) कर दिया। साथ ही अल्मोड़ा के जिला आबकारी अधिकारी को प्रशासनिक आधार पर देहरादून आबकारी आयुक्त कार्यालय में संबद्ध किया गया । सचिव (आबकारी) हरिचंद्र सेमवाल ने इस संबंध में आदेश जारी किए।


जी हाँ,आदेश के मुताबिक,उत्तरकाशी के जिला आबकारी अधिकारी दुर्गेश्वर त्रिपाठी और चमोली के जिला आबकारी अधिकारी राजेंद्र लाल अपने जिलों में शराब की दुकानों का नियमानुसार आवंटन करने में नाकाम रहे। इस बारे में उन्हें कारण बताओ नोटिस दिया गया। लेकिन उन्होंने नोटिस का जवाब नहीं दिया। उन पर अपने दायित्व का कायदे से निर्वहन न करने का आरोप है।

यह भी पढ़े –हरिद्वार पुलिस ने दबोचे 3आरोपी,जिनमे एक पत्रकार और फर्जी ग्रामप्रधान झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देकर कर रहे थे पैसों की डिमांड*


वहीं शासकीय आदेशों की अवहेलना करने, कार्यों के प्रति लापरवाही करने व अप्रत्यक्ष रूप से राजस्व को क्षति पहुंचाने के लिए उन्हें कर्मचारी आचरण नियमावली के तहत तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबन के साथ त्रिपाठी और राजेंद्र लाल को आबकारी आयुक्त मुख्यालय में संबद्ध कर दिया गया है। अल्मोड़ा के आबकारी अधिकारी रमेश चंद्र बंगवाल को भी प्रशासनिक आधार पर सहायक आबकारी आयुक्त मुख्यालय के पद पर संबद्ध किया गया है। उन्हें तत्काल कार्यमुक्त होकर मुख्यालय में योगदान देने के निर्देश दिए गए हैं।

Related posts

हरिद्वार पुलिस ने 100 किलोग्राम गौमांस व गौकशी उपकरण के साथ 02 अभियुक्त गिरफ्तार

doonprimenews

आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद देहरादून में हटाए गए बैनर पोस्टर; सात करोड़ से अधिक की धनराशि हुई सीज |

doonprimenews

शराब के शौकीन हो जाए सावधान शराब खरीदने के चक्कर में युवक को लगा 50 हजार से ऊपर का चूना

doonprimenews

Leave a Comment