Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- उत्तराखंड वासियों साइबर ठगों से हो जाओ सावधान, यहां एक डॉक्टर के खाते से साइबर ठगों ने उड़ाए लाखों रुपए

Uttarakhand

Uttarakhand के Base Hospital Haldwani में PMS रहे एक डॉक्टर के खाते से साइबर ठगों ने 10 लाख रुपए उड़ा दिए। डॉक्टर ने मामले की शिकायत पुलिस से की है। बता दे की Police द्वारा मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। साथ ही वही Police द्वारा बताया गया कि कोतवाली क्षेत्र निवासी Former PMS Dr. Harish Lal इसी साल रिटायर हुए थे। वही, Police को दी गई तहरीर में उन्होंने बताया कि 24 October को Diwali के दिन सुबह साढ़े आठ बजे उनके पास एक व्यक्ति का फोन आया। फोन करने वाले ने खुद को treasury officer बताया।

आपको बता दे की फोन करने वाले साइबर ठग के पास Dr. Lal’s Retirement, Apply Code के साथ-साथ कई अन्य महत्वपूर्ण जानकारियां पहले से थीं। जिसके बाद आरोपी द्वारा उन्हें मोबाइल पर चार फॉर्मेट भेजे गए और उन्हें पेंशन से संबंधित बताते हुए भरने को कहा। इसके बाद उसने मोबाइल पर कुछ निर्देश दिए जिसको पूरा करते ही एक Alpemix link भेजा गया जो खुद डाउनलोड हो गया।

यह भी पढ़े- आज 75परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, वर्चुअल माध्यम से जनता को करेंगे समर्पित,3पुल भी है शामिल

वही, जब Dr. Harish Lal को शक हुआ तो वे तुरंत SBI की main branch गए और मैनेजर से संपर्क किया। जिसके बाद Bank statement निकालने पर पता चला कि उनके खाते से 10,50,400 रुपए नेट बैंकिंग की मदद से निकाले जा चुके हैं। Kotwal Harendra Chaudhary द्वारा बताया गया कि मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं, Uttarakhand के देहरादून में साइबर ठगों द्वारा एक महिला के खाते से 54,300 रुपए उड़ा लिए गए। बता दें कि साइबर ठगी के चलते बुजुर्गों और महिलाओं को अक्सर ठगी का सामना करना पड़ता है। इसका मुख्य कारण ये है कि साइबर ठग उन्हें आसानी से अपनी बातों में फंसा लेते हैं।

Related posts

धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में वसीम रिजवी पर हुआ एक और मुकदमा दर्ज

doonprimenews

Uttarakhand : 3 साल पहले 10 रुपए महंगी बेची थी शराब, अब भरना पड़ रहा है 27 लाख का जुर्माना, जानिए कारण

doonprimenews

बड़ी खबर: अब प्रदूषण से होगा बचाव, अमरनाथ यात्रियों के लिए सौर ऊर्जा से बनेगा लंगर।

doonprimenews

Leave a Comment