Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- नैनीताल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला आरोपित हुआ गिरफ्तार, आरोपी ने बनाए थे फर्जी अकाउंट

Uttarakhand News- Nainital को बम धमाके से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपित को पुलिस ने किया गिरफ्तार. बता दे की Uttarakhand के Nainital District को बम बलास्ट से उड़ाने की धमकी मिलने के बाद से ही पुलिस की नींद उड़ी हुई थी। जिसके बाद आज पुलिस ने आरोपी को Andhra Pradesh से गिरफ्तार किया। जिस बम बलास्ट की धमकी की जिम्मेदारी Hizbul Mujahideen ने ली थी। जिसका मुकदमा Nainital के Police Station Tallital में किया गया था। वही, मामले की गंभीरता को देखते हुए विवेचना STF के अधीन Cyber ​​Crime Police Station Uttarakhand Dehradun को स्थानांतरित की गई थी।

साथ ही वही मिले सूत्रों के मुताबिक आपको बता दें कि Nainital Police के ऑफिशियल पेज पर Nitin Sharma नाम से फेसबुक यूजर द्वारा ‘We will blast bomb in different parts of nainital within 24 hours all the bombs will blast एवं Hijbul Mujahideem takes the responsibility दो धमकी भरे संदेश मिले थे।

वही, तकनीकी विश्लेषण से जानकारी मिलने के बाद संदिग्ध व्यक्ति का नाम Nitin Sharma Delhi निवासी सामने आया। उसने अपना धर्म परिवर्तन कर खालिद नाम से पहचान बनाई जोकि Andhra Pradesh में मिला। इससे पूर्व भी उक्त संदिग्ध व्यक्ति द्वारा 04 October 2022 को Nainital Control Room को इस प्रकार की भ्रामक सूचना मिली थी, जिसमें Nainital के विभिन्न स्थानों पर बम बलास्ट होने की धमकी दी गई थी। फिलहाल, उक्त प्रकरण में गम्भीरता से पूछताछ की जा रही है।

बता दे की 13 July 2023 को उपरोक्त संदिग्ध व्यक्ति द्वारा Amit Sharma के नाम से एक Gmail account बनाया गया और फर्जी Facebook account चलाया गया। इसके पश्चात उक्त व्यक्ति द्वारा 27.07.2023 को फर्जी Mail id व Facebook का प्रयोग कर Nainital Police को इस प्रकार से धमकी भरा संदेश Hizbul Mujahideen के नाम से भेज गया। घटना को अंजाम देने की वजह सहित विभिन्न पहलुओं पर पूछताछ की जा रही है।

यह अब तक का Cyber ​​Crime Police Station Uttarakhand Dehradun का जटिल व तकनीकी प्रकरण सामने आया है। जिसमें टीम द्वारा कई चुनौतियों का सामना करते हुए 20 दिन Vijayawada व Andhra Pradesh के विभिन्न जनपदों में जाकर व्यक्ति की तलाश की गई।

Related posts

उत्तराखंड में यहां से पुलिस ने लाखों का स्मैक किया बरामद, साथ हि तस्कर हुआ गिरफ्तार।

doonprimenews

उत्तराखंड : देहरादून सहित तीन जिलों में ऑरेंज अलर्ट । जानिए मौसम का हाल ।

doonprimenews

पीएम मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम सुनने स्कूल नहीं पहुंचे छात्रों को 100 रूपये फाइन , स्कूल को नोटिस किया जारी

doonprimenews

Leave a Comment