Doon Prime News
uttarakhand bageswar chamoli dehradun pithoragarh

एक बार फिर बदलेगा मौसम का मिजाज़। दो दिन 6 जिलों में बारिश । जानिए पूरी खबर ।

Uttarakhand weather update :जहां एक और लोगो को बारिश से राहत मिली वही फिर गर्मी ने लोगो का हाल बेहाल कर दिया है । बीते दिनों जहा लोगो की बारिश ने मुसीबतें बड़ाई भी दूसरी ओर लोगो को गर्मी से राहत भी दी थी । लेकिन बीते 3 दिनों में एक बार फिर गर्मी से लोगो का हाल बेहाल हो गया । आचनक बढ़ी गर्मी से लोग काफी हैरान है की इतनी बारिश के बाद भी मौसम में कोई फर्क क्यों नहीं आया ।

लेकिन मौसम ने एक बार फिर रुख बदला है । लोगो को फिर एक बार गर्मी से राहत मिलने की आशंका है । अगले दो दिनों में उत्तराखंड के कई राज्यों में बारिश के आसार है । वही कई जगह मौसम सुहाना रहेगा ।

उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा।मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार, 30 व 31 अगस्त को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, देहरादून, पिथौरागढ़ और बागेश्वर जिले के कुछ इलाकों में हल्की बारिश होने के आसार हैं। जबकि अन्य जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। वहीं, एक और दो सितंबर को चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत और नैनीताल जिले में बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया।

मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने कहा, उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ और बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी हवाओं का असर कम हुआ है। जिससे आने वाले दिनों में प्रदेश भर में बारिश से राहत मिल सकती है। हालांकि कुछ जिलों में हल्की बारिश होने की आसार हैं।

मौसम विज्ञान केंद्र की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार, उत्तराखंड में जुलाई माह में प्रदेश भर में 552.7 एमएम बारिश हुई, जो सामान्य से 32 फीसदी अधिक है। जबकि 29 अगस्त तक राज्य भर में 352.6 एमएम बारिश हो चुकी है, जो सामान्य से चार फीसदी कम है।

Related posts

Uttarakhand :इस दिन से शुरू होगी जेई भर्ती परीक्षा, अभ्यार्थी यहाँ से डाउनलोड कर सकते हैं एडमिट कार्ड

doonprimenews

बाइक और विक्रम की जोरदार भिड़ंत, छिटक कर चीला नहर में गिरा युवक, तलाश जारी

doonprimenews

Uttarakhand: चुनाव से पहले अनिल बलूनी ने किया एलान, बिपिन रावत को समर्पित होगा तारामंडल

doonprimenews

Leave a Comment