Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Breaking- राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद ने प्रदेश के कार्मिकों को केंद्रीय कर्मियों की भांति महंगाई भत्ते की 4% लंबित किश्त अनुमन्य किए जाने की मांग की, सीएम धामी ने दिया आश्वासन

DA

Uttarakhand News- उत्तराखंड से आज की बड़ी खबर आ रही है सामने जहां हम आपको सूत्रों के मुताबिक बताने जा रहे हैं कि State Employees Joint Council ने प्रदेश के कार्मिकों को केंद्रीय कर्मियों की भांति महंगाई भत्ते की 4 % लंबित किश्त अनुमन्य किए जाने की मांग की है। बता दे की पदोन्नति (Promotion) में शिथिलीकरण (Procrastination) की व्यवस्था अनुमन्य किए जाने के लिए तत्काल निर्णय लेने की भी मांग की।

बता दे की परिषद (Council) के प्रतिनिधिमंडल (Delegation) ने कर्मचारियों की विभिन्न समस्याओं (Various Problems) के संबंध में सचिवालय (Secretariat) में मुख्यमंत्री (Chief Minister) से मुलाकात की। मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने उन्हें आश्वस्त किया कि 1-2 दिन के भीतर महंगाई भत्ते की किश्त का अनुमोदन कर दिया जाएगा। वही, मुख्यमंत्री (Chief Minister) ने यह भी बताया कि मंत्रिमंडल (Cabinet) की आगामी बैठक में पदोन्नति में शिथिलीकरण को व्यवस्था लागू किए जाने का निर्णय लिया जाएगा। उधर, परिषद (Council) के प्रतिनिधिमंडल ने Additional Chief Secretary Finance Anandvardhan से भी मुलाकात की।

साथ ही वही Chairmanship of Additional Chief Secretary की अध्यक्षता में परिषद (Council) के साथ आयोजित बैठक में लिए गए निर्णयानुसार एसीपी के अंतर्गत 10, 16 एवं 26 वर्ष की सेवा पर पदोन्नति वेतनमान अनुमन्य किए जाने संबंधी बैठक आहूत करने की मांग की। जिस पर अपर मुख्य सचिव (Additional Chief Secretary) ने शीघ्र बैठक बुलाकर निर्णय लेने का आश्वासन दिया।

साथ ही वहीं सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक आपको बता दें कि प्रतिनिधिमंडल में State Employees Joint Council Uttarakhand के State President Arun Pandey, Provincial Senior Vice President Girjesh Kandpal, Patron State Employees Joint Council Chaudhary Omveer Singh, Arvind Bijlwan. आदि उपस्थित रहे।

Related posts

आश्रम तथा स्कूल बनाने के नाम पर मुनाफे का लालच देकर जमीन खरीदवाने के एवज में की करोडो की धोखाधडी,जानिए कैसे दिया सातिरो ने इस धोखाधडी को अंजाम।

doonprimenews

Rishikesh के इस अस्पताल में उपचार के दौरान SDM की हुई मृत्यु, सड़क दुर्घटना में हुई थी घायल

doonprimenews

अब चारधाम जाने पर नहीं खड़ा होना पड़ेगा लंबी लाइनों में, बस कीजिए क्यूआर कोड का इस्तेमाल और जाइए दर्शन के समय

doonprimenews

Leave a Comment