Doon Prime News
Uncategorized uttarakhand

शिवरात्रि के लिए नीलकंठ पहुंचने लगे हैं शिवभक्त, खिले व्यापारियों के चेहरे

ऋषिकेश: इस बार महाशिवरात्रि के अवसर पर बड़ी संख्या में शिव भक्तों के नीलकंठ मंदिर में पहुंचने की उम्मीद है. क्योंकि इस वर्ष कोरोना का कहर काफी कम है और सरकार की ओर से भी ज्यादातर प्रतिबंध हटा लिए गए हैं. ऐसे में महाशिवरात्रि पर्व के उपलक्ष में शिव भक्तों ने कांवड़ लेकर नीलकंठ की ओर रुख करना शुरू कर दिया है.

बड़ी संख्या में शिव भक्त कांवड़ लेकर नीलकंठ मंदिर में दर्शनों के लिए पहुंच रहे हैं. जलाभिषेक के दौरान शिव भक्तों ने देश दुनिया में अमन और चैन के लिए भगवान नीलकंठ से प्रार्थना भी की. शिव भक्तों ने बताया कि वह अपनी मन्नत को लेकर कांवड़ लेकर नीलकंठ मंदिर हर साल आते हैं. पिछले दो साल से कोरोना की वजह से वह नीलकंठ मंदिर में दर्शनों के लिए नहीं पहुंच सके थे.

यह भी पढ़े –  वन गुर्जरों पर दिए आदेश का पालन नहीं होने से हाईकोर्ट नाराज, 2 मार्च को अगली सुनवाई

इस बार नीलकंठ महादेव की कृपा से कोरोना का कहर काफी कम है. सरकार की ओर से भी नियमों में छूट दी गई है. इसलिए नीलकंठ महादेव मंदिर के दर्शनों के लिए हजारों शिवभक्त ऋषिकेश और आसपास के क्षेत्र में पहुंच रहे हैं. वहीं दूसरी ओर शिव भक्तों के कांवड़ लेकर नीलकंठ पहुंचने से स्थानीय दुकानदारों के चेहरे भी खिले नजर आ रहे हैं.

Related posts

Uttarakhand Traffic System: दिल्ली की तरह होगी उत्तराखंड के तीन शहरों की यातायात व्यवस्था, Google संभालेगा ट्रैफिक।

doonprimenews

Uttarakhand Breaking- प्रदेश में समूह-ग की भर्तियों का अभियान चला रहे उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने 12 भर्तियों के अधियाचन लौटा दिए गए, आधे-अधूरे अधियाचन बने सिरदर्द

doonprimenews

गोवा संकट के बाद उत्तराखंड में टूटी कांग्रेस,3नेताओं ने थामा आप का हाथ

doonprimenews

Leave a Comment