Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand: उपनल के माध्यम से कार्यरत कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, नहीं कटेगा हड़ताल की अवधि का मानदेय

बड़ी खबर उत्तराखंड पूर्व सैनिक कल्याण निगम के माध्यम से विभिन्न विभागों में कार्यरत कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है। कर्मचारियों की आठ दिन की हड़ताल की अवधि का मानदेय नहीं कटेगा, इसे छुट्टी में समायोजित किया जाएगा। शासन ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है।


बता दें की प्रदेश में उपनल के माध्यम से कार्यरत 25 हजार कर्मचारी मानदेय बढ़ाने सहित अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कार्यबहिष्कार पर चले गए थे। सरकार की ओर से उनका 10 प्रतिशत मानदेय बढ़ाने और उनकी मांगों के लिए मुख्य सचिव की अध्यक्षता में कमेटी गठित करने के आश्वासन के बाद कर्मचारी काम पर लौट आए थे, लेकिन इन कर्मचारियों पर हड़ताल की अवधि का मानदेय कटने का खतरा बना था।

यह भी पढ़ें *महिलाओं के साथ  घेरलू हिंसा मे  महिला सुरक्षा के प्रति संवेदनशील दून पुलिस अलग अलग  थाना क्षेत्रों मे नियक्त की गयी 20 महिला चिता मोबाइल*


वहीं सैनिक कल्याण सचिव दीपेंद्र कुमार चौधरी की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि कर्मचारियों की हड़ताल की अवधि छुट्टी में समायोजित की जाएगी। अवकाश अवधि के समायोजन की मंजूरी इस शर्त के साथ दी जा रही है कि भविष्य में फिर से ऐसा न हो। विभागीय सचिव ने इस मामले में समस्त जिलाधिकारियों और प्रबंध निदेशक को दिए निर्देश में कहा कि मामले में आगे की कार्यवाही की जाए।

Related posts

Uttarakhand :बीते 24घंटे में सामने आए 94कोरोना संक्रमित, एक की मौत, देहरादून में मिले सबसे ज्यादा संक्रमित

doonprimenews

देर रात मुख्यमंत्री धामी ने की बड़ी कार्रवाई, अंकिता भंडारी के आरोपी के रिसोर्ट पर चलाया बुलडोज़र

doonprimenews

Dehradun Breaking- हरिद्वार से पिछले दिनों दो आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद रुड़की में NIA की छापेमारी से मचा हड़कंप

doonprimenews

Leave a Comment