Doon Prime News
uttarakhand dehradun

महिलाओं के साथ घेरलू हिंसा मे महिला सुरक्षा के प्रति संवेदनशील दून पुलिस अलग अलग थाना क्षेत्रों मे नियक्त की गयी 20 महिला चिता मोबाइल

महिला सशक्तिकरण की दिशा में मां0 मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड की पहल पर सम्पूर्ण राज्य में चलाये जा रहे *”सशक्त नारी, समृद्ध नारी”* कार्यक्रम के तहत महिला सुरक्षा की दिशा में प्रभावी कदम उठाते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जनपद के नगर व देहात के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में पुनः महिला चीता मोबाइल नियुक्त की गई हैं। महिलाओं के सम्बन्धित अपराधों की रोकथाम तथा स्कूल/कालेजो/संस्थानों के आसपास ईव टीजिंग की घटनाओ पर प्रभावी अंकुश लगाये जाने हेतु 20 महिला चीता मोबाइल को अलग-अलग थाना क्षेत्रों में नियुक्त किया गया हैै। चीता मोबाइल में नियुक्त महिला कर्मियों द्वारा महिला विद्यालयों/संस्थानों के आस-पास लगातार भ्रमणशील रहते हुए ईव टीजिंग की घटनाओं पर प्रभावी अंकुश लगाया जायेगा।

यह भी पढे- रुद्रपुर मे 22 किमी लम्बा बनेगा बाईपास , प्रधानमंत्री ने दिये एक हजार करोड़ ।

साथ ही महिलाओं के साथ घरेलू हिंसा की किसी भी सूचना पर तत्काल मौके पर पहुंचकर आवष्यक कार्यवाही सुनिश्चित की जायेगी। महिला चीता कर्मियों की नियुक्ति महिला अपराओं की रोकथाम के साथ-साथ महिलाओं के अन्दर सुरक्षा का भाव पैदा करने में भी सहायक सिद्ध होगी।

Related posts

Dehradun Breaking- जंगल में ट्रैकिंग के दौरान 05 लोग भटके रास्ता, ऐसे बचाई गई जान, देर रात चलाया गया सर्च ऑपरेशन

doonprimenews

उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने पटवारी -लेखपाल भर्ती के उम्मीदवारों को दी बड़ी राहत,20नवंबर तक बढ़ाई गई आवेदन करने की तारीख

doonprimenews

जौनसार बावर जनजाति क्षेत्र में पांच दिवसीय जौनसारी दिवाली का उत्सव हुआ शुरू,होला जलाकर पर्व की हुई शुरुआत

doonprimenews

Leave a Comment