Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :खुशनुमा मौसम में प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने पहुंचे बड़ी संख्या में पर्यटक, नीती घाटी में जमे झरने और नदियां देखकर हुए आकर्षित

बड़ी खबर सर्दियों के खुशनुमा मौसम में पर्यटक प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लेने के लिए उत्तराखंड की नीती घाटी तक पहुंच रहे हैं। घाटी में कड़ाके की ठंड के चलते नदी नाले जमे हुए हैं, जो पर्यटकों को खासे आकर्षित कर रहे हैं।

जी हाँ अभी नए साल की शुरुआत से पहले ही पर्यटक औली, गोरसों सहित अन्य जगह काफी संख्या में पहुंच रहे हैं। अब पर्यटक सीमांत क्षेत्र नीती घाटी का भी रुख करने लगे हैं। जोशीमठ पहुंचे पर्यटक बड़ी तादाद में सीमांत क्षेत्र के गांवों और वहां की खूबसूरती को देखने पहुंच रहे हैं। नीती घाटी में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। जिससे यहां बहने वाले नदी नाले पूरी तरह से जमे हुए हैं।

बता दें की सड़क और पहाड़ी पर जमकर हवा में जमे झरने पर्यटकों को खासे पसंद आ रहे हैं। ठंड के चलते यहां सड़क पर पाला जमा है, जिससे स्थानीय वाहनों से ही पर्यटक घाटी तक पहुंच रहे हैं। हालांकि नीती घाटी से सभी लोग निचलते क्षेत्रों में लौट चुके हैं, जिससे यहां गांवों में सन्नाटा पसरा हुआ है।

वहीं स्थानीय पर्यटन टूर ऑपरेटर संतोष कुंवर ने बताया कि औली के साथ नीती घाटी को भी प्रमोट करने के लिए पर्यटकों को वहां भेजा जा रहा है। क्रिसमस के बाद से यहां बड़ी संख्या में पर्यटक पहुंचे हैं।मुंबई के आदित्य व गुजरात की पूजा का कहना है कि नीती घाटी की सुंदरता आकर्षित करने वाली है। बर्फ में तब्दील हुए झरने बहुत ही सुंदर लग रहे हैं। ऐसा नजारा देखने का मौका पहली बार मिला है।

यह भी पढ़े –*Mussoorie :आज से शुरू हो रहा मसूरी विंटर लाइन कॉर्निवाल, पद्मश्री बसंती बिष्ट समेत ये कलाकार देंगे अपने कार्यक्रम की प्रस्तुति*

नए साल में प्रदेश भर के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी होने से पहाड़ से लेकर मैदान तक ठंड बढ़ेगी। 31 दिसंबर के बाद पर्वतीय जिलों में बारिश व बर्फबारी की होने की संभावना है।

Related posts

उत्तराखंड स्थापना दिवस पर पीएम मोदी ने दी बधाई , योगी ने की समृद्धि और खुशहाली की कामना

doonprimenews

देहरादून वाले सावधान,बिना मास्क घूमने पर होगा इतने रुपए का चालान, डीएम ने आदेश किए जारी

doonprimenews

चुनाव आचार संहिता के बीच उत्तराखंड परिवहन निगम की बस में शराब तस्करी का मामला सामने आया|

doonprimenews

Leave a Comment