Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi :प्रशासन ने रुकवाई नाबालिग लड़की की शादी,मामले की भनक लगते ही हरियाणा से आ रही बारात आधे रास्ते से लौटी

डुंडा तहसील के कुमारकोट गांव में प्रशासन ने नाबालिग लड़की की शादी रुकवा दी। नाबालिग लड़की और उसकी मां को वन स्टॉप सेंटर उत्तरकाशी लाया गया है। वहीं, हरियाणा से आ रही बरात रास्ते से ही लौट गई। बताया जा रहा कि परिजनों ने नाबालिग का फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनवा कुछ दिन पूर्व कोर्ट मैरिज भी करवा दी थी।


आपको बता दें की बृहस्पतिवार देर शाम तहसील प्रशासन डुंडा को कुमारकोट गांव में एक नाबालिग लड़की शादी करवाने की शिकायत मिली, जिस पर प्रशासन की टीम देर शाम गांव पहुंची। गांव में शादी की तैयारियां पूरी कर बारात का इंतजार किया जा रहा था। बारात के लिए शामियाना सजाया गया था। तभी प्रशासन की टीम ने पहुंचकर जांच शुरू की।


दरअसल,जिस लड़की की शादी कराई जा रही थी, हाईस्कूल के प्रमाणपत्र से उसकी उम्र 16 वर्ष कुछ माह होने की पुष्टि हुई। जिस पर टीम नाबालिग लड़की और उसकी मां को पूछताछ के लिए जिला मुख्यालय स्थित वन सेंटर ले आई। पूछताछ में पता चला कि नाबालिग की शादी की बात हरियाणा में उनके किसी परिचित ने ही करवाई थी। उधर, मामले की भनक लगते ही बारात आधे रास्ते से वापस लौट गई है। बताया जा रहा है कि नाबालिग का हरिद्वार में फर्जी जन्म प्रमाणपत्र बनाया गया है।

यह भी पढ़े -*अगर आप भी चाहते हैं 500 रूपए से कम के रिचार्ज प्लान तो यहां देखे लिस्ट, इसमें आपको मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग डाटा और बहुत कुछ।*


जिसके आधार पर परिजनों ने कुछ दिन पहले कोर्ट मैरिज भी करवा दी थी। प्रशासन का कहना है कि यदि कोर्ट मैरिज करवाई गई होगी तो दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया जाएगा। मामले में गहनता से जानकारी जुटाई जा रही है।

तहसीलदार प्रताप चौहान ने बताया की नाबालिग लड़की की शादी करवाने की सूचना मिली थी, जिस पर प्रशासन की टीम नाबालिग लड़की व उसकी मां को वन स्टॉप सेंटर ले आई है। मामले में गहनता से जांच की जा रही है।

Related posts

Tunnel Collapse :दिवाली नहीं होती तो सुरंग में फंसते 400लोग,जानिए सिलक्यारा हादसे की कहानी 60वर्षीय प्रेम लाल की ज़ुबानी

doonprimenews

Uttarkashi :मायके जा रही थी महिला, गुलदार ने हमला कर किया लहूलुहान

doonprimenews

Purola :प्रस्तावित महापंचायत को रोकने वाली याचिका पर विचार करने से सुप्रीम कोर्ट ने किया इनकार, अब याचिकाकर्ता ने हाईकोर्ट का किया रुख

doonprimenews

Leave a Comment