Doon Prime News
uttarakashi

Tunnel Collapse :दिवाली नहीं होती तो सुरंग में फंसते 400लोग,जानिए सिलक्यारा हादसे की कहानी 60वर्षीय प्रेम लाल की ज़ुबानी

खबर दिवाली का त्योहार नहीं होता तो सिलक्यारा हादसे में ज्यादा लोग सुरंग के अंदर फंसते। यह कहना है कि सुरंग में काम करने वाले 60 वर्षीय प्रेम लाल का। प्रेम लाल ने बताया कि सुरंग निर्माण कार्य में बड़ी संख्या में स्थानीय लोग कार्यरत हैं, जो दिवाली मनाने घर चले गए थे। सिर्फ बाहरी मजदूर ही यहां बचे थे, जो भूस्खलन के चलते सुरंग के अंदर फंस गए।


वहीं स्थानीय निवासी प्रेमलाल ने बताया कि वह भी श्रमिक के रूप में टनल निर्माण कार्य से जुड़े हुए हैं। उन्होंने बताया कि यहां 400 से ज्यादा मजदूर कार्यरत थे। इनमें ज्यादातर स्थानीय लोग थे, लेकिन दीपावली के चलते वह त्योहार मनाने अपने परिवार के पास गांव निकल गए थे।
दरअसल,जिसके बाद यहां कुछ स्थानीय और बाकी बाहरी राज्यों के मजदूर ही बचे थे। इन मजदूरों को ही रात्रि की ड्यूटी पर भेजा गया था और दिवाली के दिन बड़ा हादसा हो गया। अगर त्योहार नहीं होता तो सुरंग में कम से कम 400 लोग फंसते।

यह भी पढ़े –*Delhi Air Pollution: दिल्लीवाले लेंगे ‘राहत’ की सांस, पूरब की हवा से जल्द मिलेगी ऑक्सीजन।*


श्रमिक कुंवर बहादुर ने बताया कि सुरंग के अंदर फंसे 40 मजदूरों को ठंड से बचाव के लिए बिस्तर या कंबल की जरूरत नहीं है। सुरंग में काफी गर्मी लगती है। रात्रि शिफ्ट में काम कर चुके प्रेमलाल ने बताया कि सुरंग में इतनी गर्मी होती है कि पसीना-पसीना हो जाता है। वर्तमान में सर्दियां होने के बावजूद वहां गर्म स्वेटर व कंबल आदि की जरूरत नहीं है।

Related posts

उत्तरकाशी में बुधवार सुबह 2:19 पे लोगो ने महसूस किए भूकंप के झटके, 3.1 की तीव्रता

doonprimenews

उत्तराखंड में बारिश ने मचायी तबाही: टिहरी में मलबे की चपेट में आने से बुजुर्ग घायल, कुमाऊं में कई मार्ग बाधित

doonprimenews

Uttarkashi :यमुनोत्री दर्शन करने जा रही थी महिला यात्री, अचानक तबियत बिगड़ी, हुई मौत

doonprimenews

Leave a Comment