Doon Prime News
uttarakashi

Uttarkashi: बर्फबारी से हुए बुरे हाल, गंगोत्री -यमुनोत्री हाईवे समेत 10 सड़के हुई बंद, पर्यटक कर रहे सड़क खुलने का इंतजार

बड़ी खबर जनपद के ऊंचाई वाले इलाकों में बुधवार और बृहस्पतिवार को जमकर बर्फबारी हुई। शुक्रवार को मौसम खुला और चटक धूप खिली। परंतु बर्फबारी के कारण गंगोत्री और यमुनोत्री हाईवे सहित 10 मोटर मार्ग अभी भी अवरुद्ध है। जिन मोटर मार्गों से बर्फ हटाई गई है। उन मार्गों पर फिसलन का खतरा बना हुआ।


दरअसल,हर्षिल घाटी में 40 से अधिक पर्यटक पिछले तीन दिनों से फंसे हुए हैं। भले ही गत दो दिनों तक इन पर्यटकों ने हर्षिल में बर्फबारी का आनंद लिया। जो अभी होटल व होमस्टे में ठहरे हुए हैं। सीमा सड़क संगठन की टीम गंगोत्री राजमार्ग खोलने में जुटी हुई है।

बता दें की शुक्रवार की शाम को गाड़ी के टायरों पर चेन लगाकर केवल एक स्थानीय वाहन किसी तरह हर्षिल पहुंच पाया। इसके अलावा मोरी के सांकरी क्षेत्र में भी 20 से अधिक पर्यटक ठहरे हुए हैं। जो बर्फबारी का आनंद ले रहे। दयारा बुग्याल के बेस कैंप गांव रैथल, बर्सू, चौरंगी, राड़ी टॉप सहित आदि स्थानों पर स्थानीय पर्यटक बर्फबारी देखने के लिए पहुंचे हैं।


वहीं उत्तरकाशी जनपद में बुधवार से शुरू हुई बर्फबारी बृहस्पतिवार की रात तक जारी रही। बर्फबारी के कारण गंगोत्री, यमुनोत्री राजमार्ग सहित 17 सड़कें बाधित हुई। जिनमें कुछ सड़कों को लोनिवि, एनएच और बीआरओ की टीम ने खोल दिया है। परंतु सभी मार्ग फिसलने भरे बने हुए हैं।


सांकरी निवासी चैन सिंह रावत ने कहा कि दिल्ली, देहरादून सहित कई जगह से पर्यटक पहुंचे हैं। अधिकांश पर्यटकों ने पहली बार बर्फबारी देखी है। गांव में पर्यटक होम स्टे में ठहर कर पहाड़ी भोजन का भी स्वाद ले रहे हैं। साथ ही ग्रामीणों का विकट जीवन को भी करीबी से देख रहे हैं। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी देवेंद्र पटवाल ने बताया कि बंद मार्गों को खोला जा रहा है। जिन मार्गों से बर्फ हटाई जा रही है उनमें आवाजाही करना जोखिम भरा है।

Related posts

Uttarkashi :34घंटे से फंसे 40मजदूर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी, वॉकी-टॉकी से हुई सुरंग में फंसे मजदूरों से हुई बात

doonprimenews

चारधाम यात्रा का हुआ आगाज,12.13मिनट पर खुले गंगोत्री के कपाट तो वहीं 12.41मिनट पर यमुनोत्री धाम के खुले कपाट, श्रद्धालुओं में दिखी उत्साह की लहर

doonprimenews

उत्तराखंड के उत्तरकाशी में सिल्क्यारा टनल में फंसे श्रमिकों का पहला वीडियो आया सामने

doonprimenews

Leave a Comment