Doon Prime News
uttarakashi

Uttarakashi :नाबालिग को भगा ले जाने की कोशिश का मामला अब और उलझा, व्यापारियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर निकाला जुलूस, पुलिस के छुड़ाए पसीने

उत्तरकाशी के पुरोला में बीते सप्ताह नाबालिग को भगा ले जाने की कोशिश का मामला अब उलझता ही जा रहा है। यमुनाघाटी हिंदी जागृति संगठन के बुलावे पर व्यापारियों ने समूची यमुनाघाटी के व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद कर विशाल जुलूस निकाला। भारी संख्या में पहुंचे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के पसीने छुड़ा दिए।


जी हाँ,शनिवार को भी उत्तरकाशी पुरोला में मामले को लेकर लोगों का आक्रोश दिखाई दिया। बड़ी संख्या में लोग जुलूस में शामिल हुए। व्यापारियों ने नगर में रैली निकाली और प्रदर्शन करते हुए समुदाय विशेष के दुकानदारों के बैनर साइन बोर्ड तोड़ दिए। उन्होंने बाहरी लोगों का सत्यापन तेज करने, उनकी ओर से अतिक्रमण कर लगाई जा रही दुकानें हटाने की मांग की। शुक्रवार को भी व्यापारियों ने नगरपालिका में बाहरी व्यापारियों की सही जानकारी न मिलने पर ईओ का घेराव किया।


बता दें की व्यापारियों ने कहा कि जिला मुख्यालय में जिस तरह से बाहरी व्यापारियों की संख्या बढ़ रही है इससे यहां पर कभी भी पुरोला और विकासनगर जैसी घटनाएं हो सकती हैं। इसके बाद भी सत्यापन में कोताही बरती जा रही है। उन्होंने शहर में बाहरी लोगों की ओर से लगाई जा रही फड़, रेड़ियों और छोटी-छोटी दुकानों के नाम पर किए जा रहे अतिक्रमण को हटाने, शहर की सभी कबाड़ की दुकानें हटाने की मांग की।

यह भी पढ़े –*पहली पत्नी के रहते दूसरी शादी करना चाहता था पति,पत्नी के न मानने पर मुँह दबाकर की हत्या,पुलिस ने आरोपी पति को किया गिरफ्तार*


इतना ही नहीं, व्यापारी और हिन्दू संगठन के लोग ने नगरपालिका से बाहरी व्यापारियों की दुकानों के सत्यापन और दस्तावेज दिखाने की मांग की। वहीं सीओ अनुज कुमार ने कहा कि अन्य प्रदेशों से आए लोगों का सत्यापन चल रहा है।

Related posts

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: पहला श्रमिक टनल से निकला बाहर, पहुंची डॉक्टर्स की टीम; सुरंग के अंदर ही एंबुलेंस भी तैनात।

doonprimenews

गंगोत्री हाईवे पर धरासू बैंड के पास भारी भूस्खलन से हाईवे हुआ बंद, आधे घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद वाहनों की आवाजाही की शुरू

doonprimenews

Uttarkashi :चिन्यालीसौड़ में कराई गई हेलिकॉप्टर की आपातकालीन लेंडिंग, तीन सवारियों को लेकर गौचर के लिए भरी थी उड़ान

doonprimenews

Leave a Comment