Doon Prime News
Breaking News uttarakashi

Uttarkashi Tunnel Rescue Live Update: पहला श्रमिक टनल से निकला बाहर, पहुंची डॉक्टर्स की टीम; सुरंग के अंदर ही एंबुलेंस भी तैनात।

Uttarakhand Tunnel Collapse Today LIVE Updates: उत्तरकाशी टनल हादसे में 17वें दिन बड़ी सफलता मिली है। आखिरकार टनल में फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने का काम आखिरी पड़ाव पर है। मंगलवार को सुरंग में ब्रेकथ्रू हुआ और स्केप टनल के जरिए मजदूरों को बाहर निकालने के लिए स्केप टनल बन गई है…

चारधाम ऑलवेदर परियोजना की सिलक्यारा सुरंग में फंसे 41 श्रमिकों की जिंदगी बचाने के लिए बचाव अभियान (Uttarkashi Tunnel Rescue Operation) आज सफल हुआ। उत्तरकाशी टनल हादसे में 17वें दिन बड़ी सफलता मिली है। आखिरकार टनल में फंसे 41 मजदूरों को सही सलामत बाहर निकालने का काम आखिरी पड़ाव पर है। मंगलवार को सुरंग में ब्रेकथ्रू हुआ और स्केप टनल के जरिए मजदूरों को बाहर निकाला जा रहा है।

पहले श्रमिकों का सुरंग के भीतर ही होगा स्वास्थ्य परीक्षण। दरअसल, सुरंग के भीतर जहां श्रमिक फंसे हुए थे, वहां का तापमान लगभग 30 से 35 डिग्री पर है, जबकि सुरंग के बाहर सिलक्यारा का वर्तमान तापमान 10 डिग्री के आसपास है। चूंकि, श्रमिक 17 दिन तक 30 से 35 डिग्री तापमान में रहे हैं, ऐसे में उन्हें एकदम से बाहर 10 डिग्री तापमान में नहीं लाया जाएगा।सुरंग में फंसे सबा अहमद के भाई ने कहा कि ब्रेकथ्रू हो गया है श्रमिकों तक एस्केप टनल बन चुकी है। जल्द ही सभी बाहर आ जाएंगे।

नेशनल हाईवे एंड इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (एनएचआईडीसीएल) के एमडी महमूद अहमद ने कहा कि एसजेवीएनएल द्वारा वर्टिकल ड्रिलिंग की जा रही है। कुल 86 मीटर में से 44 मीटर तक ड्रिलिंग पूरी हो चुकी है…टीएचडीसी ने आज 7वां विस्फोट किया। इसलिए , हमें 1.5 मीटर और फायदा हुआ। काम जारी है, सुरंग के अंदर जो किया जा रहा है वह 55.3 मीटर तक पूरा हो गया है।

Related posts

Breaking news – अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ जेल भेजे गया , ED ने नहीं मांगी रिमांड, कोर्ट ने दी 15 दिन की न्यायिक हिरासत

doonprimenews

उत्तराखंड में महंगी होगी बिजली, उपभोक्‍ताओं की जेब होगी ढीली, जानें कितनी होगी बढ़ोतरी

doonprimenews

महिला आरक्षण बिल: ‘नारी शक्ति वंदन विधेयक’ लोकसभा से पास, समर्थन में 454, विरोध में मात्र दो वोट मिले। जानिए पूरी खबर।

doonprimenews

Leave a Comment