Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand :वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारी हुई तेज, आईएएस की टीम पहुंची लखनऊ, अलग -अलग राज्यों में करेंगे रोड शो

बड़ी खबर वैश्विक निवेशक सम्मेलन की तैयारी तेज हो गई है। अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन की अगुवाई में चार आईएएस की टीम लखनऊ पहुंच गई है। इसके बाद अधिकारियों की टीम अहमदाबाद जाएगी। रोड शो के आयोजन को लेकर उत्तर प्रदेश व गुजरात के साथ बैठक होगी। अगस्त माह से देश-विदेश में निवेशक सम्मेलन के लिए रोड शो आयोजित किए जाएंगे।


बता दें की दिसंबर में प्रस्तावित निवेशक सम्मेलन की तैयारियों के लिए अपर मुख्य सचिव आनंद बर्द्धन की अगुवाई में बनी टीम में सचिव मुख्यमंत्री आर. मीनाक्षी सुंदरम, सचिव उद्योग विनय शंकर पांडेय, उद्योग महानिदेशक एवं सिडकुल के प्रबंध निदेशक रोहित मीणा सोमवार को लखनऊ पहुंच गए हैं। जहां अधिकारियों की टीम उत्तर प्रदेश सरकार के साथ रोड शो को लेकर बैठक करेगी। इसके बाद यह टीम अहमदाबाद जाएगी।

यह भी पढ़े -*Big Breaking- अंबाला देहरादून हाईवे पर हुआ बड़ा सड़क हादसा, डिवाइडर से कार टकराने के बाद 4 लोगों की हुई मौत*


दरअसल,वर्ष 2018 में उत्तराखंड ने पहला इंवेस्टर्स समिट का आयोजन किया था। जिसमें सरकार ने 1.24 लाख करोड़ के 600 से अधिक प्रस्तावों पर निवेशकों के साथ एमओयू किया। लेकिन पांच सालों में सिर्फ 30 हजार करोड़ का निवेश ही धरातल पर उतर पाया है। इस बार सरकार ने निवेशक सम्मेलन ने अलग से रणनीति बनाई है। बंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, मुंबई, दिल्ली, चंडीगढ़ समेत सिंगापुर व दुबई में होने वाले रोड शो में सरकार उन्हीं निवेशकों के साथ एमओयू करेगी, जो उत्तराखंड में पूंजी निवेश के लिए इच्छुक व समर्पित हैं।

Related posts

24नवंबर के सार्वजनिक अवकाश में शासन ने किया बदलाव, अब 28नवंबर को गुरु तेगबहादुर शहीद दिवस पर होगा अवकाश

doonprimenews

सिपाही पर जानलेवा हमला कर उस पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास साथ ही अवैध पशु मांस तस्कर गिरोह का एक सदस्य को दून पुलिस ने किया गिरफ्तार

doonprimenews

Uttarakhand : हाथ में तेजाब की बोतल पकड़ युवती से धर्म परिवर्तन कर शादी का बनाया दबाव, मना किया तो दी जलाने के धमकी

doonprimenews

Leave a Comment