Doon Prime News
uttarakhand

Lok Sabha Chunav: आचार संहिता लगते ही सख्ती शुरू, केवल इतने पैसे ही खर्च कर पाएंगे गढ़वाल संसदीय सीट के प्रत्याशी

गढ़वाल संसदीय सीट पर होने वाले चुनाव में कोई भी प्रत्याशी 95 लाख से ज्यादा खर्च नहीं कर पाएगा। इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति आचार संहिता के दौरान पचास हजार से ज्यादा की नकदी अपने साथ नहीं ले जा सकेगा। इस संबंध में जिलाधिकारी जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आशीष चौहान ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ संपन्न हुई बैठक में अवगत कराया।

गढ़वाल संसदीय सीट पर होने वाले चुनाव में कोई भी प्रत्याशी 95 लाख से ज्यादा खर्च नहीं कर पाएगा। इसके साथ ही कोई भी व्यक्ति आचार संहिता के दौरान पचास हजार से ज्यादा की नकदी अपने साथ नहीं ले जा सकेगा।

यह भी पढ़े : पुलिस की पशु तस्करों से हुई मुठभेड़,तस्करों ने पुलिस पर किया चाकू से हमला किया

इस संबंध में जिलाधिकारी, जिला निर्वाचन अधिकारी डा. आशीष चौहान ने राजनैतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ संपन्न हुई बैठक में अवगत कराया। कहा कि किसी प्रत्याशी पर आपराधिक मामले दर्ज हैं तो उसे स्वयं व पार्टी द्वारा भी आपराधिक मामलों की जानकारी पृथक-पृथक तिथियों में तीन बार समाचार पत्र में सांझा करनी होगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि जनपद के अंतर्गत 21 पुलिस नाका, 28 एफएसटी टीम गठित की गई है। जिनकी निगरानी अवैध गतिविधियों पर बनी रहेगी। कहा कि 20 से 27 मार्च तक नामांकन प्रक्रिया, 28 मार्च को नामाकंन पत्रों की जांच तथा 30 मार्च को प्रत्याशी नाम वापसी कर सकते हैं।

उन्होंने सभी को आदर्श आचार संहिता का पालन करने को भी कहा। इस मौके पर सहायक निर्वाचन अधिकारी शांति लाल शाह, नोडल मास्टर ट्रेनर दीपक रावत, बीजेपी से राजेंद्र सिंह, कांग्रेस से गोपाल नेगी, आप पार्टी से त्रिलोक सिंह रावत मौजूद रहे।

Related posts

हल्द्वानी से 24 घंटे बाद लौटी ईडी की टीम, एक गिरफ्तार

doonprimenews

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग ने प्रथम चरण की परीक्षाओं का कैलेण्डर निर्धारित किया

doonprimenews

देहरादून में यहां सरेआम काटी जा रही है गाय, बच्चे ने किया चौकाने वाला खुलासा,वीडियो हुआ वायरल

doonprimenews

Leave a Comment