Doon Prime News
uttarakhand

Kedarnath yatra के दौरान साधु संत कर रहे सराहनीय कार्य, यात्रियों को गंदगी खुद कर रहे साफ

Kedarnath

Kedarnath धाम में साधु-संत पैदल मार्ग व पड़ावों पर आसपास गिरे Plastic के कचरे को हटाने का कार्य भी कर रहे हैं। बता दे की इसमें कुछ यात्री व युवा भी सहयोग कर रहे हैं। साथ ही वही धाम के आसपास रामानंद आश्रम के ललित महाराज द्वारा सभी के सहयोग से Plastic हटाने की मुहिम शुरू की गई है। दरहसल, Kedarnath में भारी भीड़ होने के कारन कचरा भी काफी बढ़ रहा है। सुचना के अनुसार बताया जा रहा है की पुराने पैदल मार्ग में Plastic की खाली बोतलें, बिस्कुट, नमकीन के रैपर के साथ साथ लहभग 50 किलो कचरा हटाया गया है।

Kedarnath

यह भी पढ़े- आज है Vaishakh Purnima, यहां जानिए इसका महत्व,पूजा विधि और उपाय।

बता दे की इस मुहीम मे वरिष्ठ पत्रकार Sandeep `Gunsai भी शामिल हैं। अपने Kedarnath प्रवास के समय उन्होंने Kedarnath के आसपास काफ़ी कचरा साफ किया। आपको बता दे बड़ी संख्या मे श्रद्धांलु आ रहे हैं और Kedarnath जैसे तीर्थ स्थानों मे कचरा भी फेक रहें हैं। जिसके चलते इस धार्मिक स्थल मे बहुत ही ज्यादा कचरा हो गया हैं। ऐसे मे आप सभी से अपील हैं कि Kedarnath जाए लेकिन अपना कचरा वहां ना फैलाये।

Related posts

उत्तराखंड बिग ब्रेकिंग- अगर बहुत समय से आप भी शिक्षक बनने की सोच रहे है तो आपके लिए खुशखबरी है, जल्द होने वाली है शिक्षक भर्ती

doonprimenews

थराली विधानसभा के अंतर्गत कलसिरी गांव में हुआ हादसा,15-17वर्ष के चार किशोर नदी में डूबे, हुई मौत

doonprimenews

उत्तराखंड :मई 2023तक आएगी समान नागरिक संहिता की ड्राफ्ट रिपोर्ट,छह महीने बढ़ाया गया समिति का कार्यकाल

doonprimenews

Leave a Comment