Doon Prime News
rudraprayag

पैतृक घाट पर सैन्य सम्मान के साथ हुआ शहीद कुलदीप भंडारी का अंतिम संस्कार,15वर्ष के बेटे ने चिता को दी मुखाग्नि

खबर उत्तराखंड से जहाँ शिलांग में शहीद हुए रुद्रप्रयाग निवासी हवलदार कुलदीप भंडारी की रविवार को मंदाकिनी नदी किनारे पैतृक घाट पर सैन्य सम्मान के साथ अंतेष्टि की गई। शहीद के 15 वर्ष के बेटे ने उनकी चिता को मुखाग्नि दी।


जी हाँ,अगस्त्यमुनि ब्लॉक के फलई गांव निवासी व शिलांग में तैनात रहे 35 असम रायफल में तैनात हवलदार 42 वर्षीय जवान कुलदीप सिंह भंडारी ऑपरेशन ड्यूटी के दौरान शहीद हो गए थे। शनिवार देर शाम शहीद का पार्थिव शव सेना के हेलीकॉप्टर से देहरादून के जौलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचाया गया था।


दरअसल,फलई के ग्राम प्रधान विजयपाल सिंह राणा ने बताया कि घटना के बारे में उन्हें बीते शुक्रवार दोपहर बाद सूचना मिली थी। लेकिन पुष्टि नहीं हो पाई। शनिवार को सेना के कार्यालय से फोन कर घटना के बारे में बताया गया।


बता दें की शहीद अपने पीछे बूढ़ी मां, पत्नी, 15 वर्षीय पुत्र आयुष व 18 वर्षीय पुत्री ईशा को छोड़ गए हैं। जबकि पिता हुकुम सिंह भंडारी का करीब डेढ़ वर्ष पूर्व निधन हो चुका है। इधर, विधायक शैलारानी रावत, विधायक भरत सिंह चौधरी, जिला पंचायत अध्यक्ष अमरदेई शाह, पूर्व विधायक मनोज रावत ने घटना पर दुख प्रकट किया है।

यह भी पढ़े –*Moto G73 और Poco X5 प्रो में से कौन सा स्मार्टफोन है बेहतर यहां जाने इनके बारे में सब कुछ।*

ग्राम प्रधान विजयपाल सिंह राणा ने बताया कि 35-असम रायफल के जवान कुलदीप सिंह भंडारी बीते डेढ़ माह पूर्व छुट्टी पर घर आए थे। बताया कि वह काफी हंसमुख थे। वह, गांव में होने वाले सामाजिक कार्यों में भी खूब उत्साह से भाग लेते थे।

Related posts

केदारनाथ में बीते 40 दिनों में 200 टन निर्माण सामग्री पहुंचा चुका है चिनूक हेलीकॉप्टर, पुनर्निर्माण कार्यों के लिए ली जा रही है चिनूक की सहायता

doonprimenews

पहाड़ों मे मौसम खरब होने की वजह से रुद्रप्रयाग मे चट्टान के गिरने से कार हुई चकनाचूर,

doonprimenews

जोरों पर है गौरीकुंड-केदारनाथ पैदल मार्ग पर बर्फ साफ करने का कार्य,25अप्रैल से शुरू होनी है केदारनाथ यात्रा, देखें तस्वीरें

doonprimenews

Leave a Comment