Doon Prime News
rudraprayag

Kedarnath Dham :अब मोबाइल से फोटोग्राफी पर लगा प्रतिबंध,बीकेटीसी द्वारा जगह-जगह लगाए गए साइन बोर्ड

केदारनाथ में कुछ लोगों की अप्रिय हरकतों के बाद बीकेटीसी एक्शन मोड में आया। जिसके बाद उसने एक से एक नए नियम लागू कर दिए। जी हां ऐसे ही नियमों में से एक अब केदारनाथ मंदिर में फोन से फोटोग्राफी करने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। और इसी संबंध में बीकेटीसी द्वारा जगह-जगह साइन बोर्ड भी लगाए गए हैं।


बातचीत में बद्रीनाथ – केदारनाथ मंदिर समिति के अध्यक्ष अजय अजेंद्र ने बताया कि यदि कोई व्यक्ति मंदिर के अंदर फोन से फोटोग्राफी करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। गौरतलब है कि पूर्व में केदारनाथ मंदिर में आए कई श्रद्धालु रील बनाकर भी सोशल मीडिया में अपलोड कर चुके हैं।जिनके कारण धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंच रही है। हाल ही में एक महिला द्वारा गर्भ ग्रह में नोट बरसाने की वीडियो भी सोशल मीडिया पर अपलोड की थी।

यह भी पढ़े –

*Kanwar Yatra :सकुशल संपन्न हुआ कांवड़ मेला, लेकिन 35हजार मीट्रिक टन कूड़ा छोड़ गए कांवड़िये, अब सफाई करना बनी बड़ी चुनौती, देखें तस्वीरें*


बता दें की बीकेटीसी द्वारा पुलिस को पत्र लिखकर मंदिर परिसर में निगरानी करने अथवा सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का भी अनुरोध किया गया है। बीकेटीसी के अध्यक्ष ने कहा कि धाम में अभी क्लॉक रूम की व्यवस्था न होने के कारण श्रद्धालु मोबाइल के साथ दर्शन तो कर सकते हैं लेकिन मंदिर के अंदर फोटो और वीडियो बनाने पर प्रतिबंध है। यदि कोई उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Related posts

BREAKING NEWS :रुद्रप्रयाग में अज्ञात व्यक्ति ने अलकनंदा नदी में लगाई छलांग

doonprimenews

राज्य महिला आयोग अध्यक्ष ने मानव तस्करी पर जताई चिंता, कहा- रोकने के लिए जनप्रतिनिधि बढ़ाएं सक्रियता

doonprimenews

अब पॉलिथीन नहीं ब्राउन वेक्स कोटेड पेपर में वितरित किया जाएगा बाबा केदारनाथ का प्रसाद,निर्धारित की जाएगी प्रसाद की दर

doonprimenews

Leave a Comment