Doon Prime News
pauri

Kotdwar :कोटद्वार -पौड़ी नेशनल हाईवे 12से अधिक स्थानों पर हुआ तबाह, गढ़वाल क्षेत्र से टूटा संपर्क

उत्तराखंड के पौड़ी जिले में बीती रात हुई बारिश ने कुछ इस कदर कहर मचाया की कोटद्वार और दुगड्डा के कई मकानों को नुकसान हो गया।कोटद्वार-पौड़ी नेशनल हाईवे भी 15 किमी के हिस्से में 12 से अधिक स्थानों पर तबाह हो गया है। जिससे शहर का बचे हुए गढ़वाल क्षेत्र से संपर्क कट गया है। जरूरी काम से आने वाले लोगों को चट्टान पर चढ़कर पैदल दूरी नापनी पड़ रही है।


वहीं मार्ग पर सैकड़ों वाहन फंसे हुए हैं। पूरी रात यात्रियों ने दहशत के बीच वाहनों में ही बैठकर गुजारी। वाहनों के फंसने की सूचना मिलते ही कोटद्वार और दुगड्डा से पुलिस फोर्स पैदल ही सड़क पर फंसे वाहनों तक पहुंची। ज्यादातर यात्रियों को पैदल ही दुगड्डा बाजार और कोटद्वार की ओर लाया गया। एनएच खंड धुमाकोट की ओर से सड़क खोलने के लिए छह जेसीबी लगाई गई हैं।


दरअसल,अतिवृष्टि से हाईवे का हाल यह है कि सड़क पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है। आमसौड़ के पास नेगाणा में बरसाती नाले में अचानक उफान आने से एक पिकअप वाहन मलबे के साथ गहरी खाई में जाकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया।


बता दें की वाहन चालक ने कूदकर अपनी जान बचाई। पांचवें मील में टूट गदेरा (पागल नाला) में हाईवे पर बना पूरा रपटा बह गया। यहां पर चट्टान और मलबे के ढेर से लोग पैदल आवाजाही कर रहे हैं। सड़क पर हर कदम पर जान जोखिम में है।

यह भी पढ़े -*रायपुर पुलिस ने डिफेंस शराब की तस्करी करने वाले गिरोह का किया पर्दाफाश , पुलिस ने तीन लोगों को किया गिरफ्तार ,बरामद की 28 पेटी शराब*


गौरतलब है की कोटद्वार और दुगड्डा की ओर कई जगह मलबा आने से करीब छोटे बडे़ 300 से अधिक वाहन फंसे हैं। दुगड्डा चौकी इंचार्ज सूरत शर्मा ने बताया कि वाहनों में फंसे यात्रियों को बिस्कुट और पानी पुलिस टीम ने उपलब्ध कराया है।उन्हें दुगड्डा और कोटद्वार की ओर पैदल पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। बताया कि आमसौड़ व पांचवें मील के बीच मलबे का पहाड़ सड़क पर आ गया है, जिसे पोकलेन मशीन से ही हटाया जा सकेगा।

Related posts

भूस्खलन से कैंप में दबे हरियाणा के परिवार का दो और शव बरामद, दो की तलाश जारी

doonprimenews

Kotdwar :मालन पर पुल टूटने के बाद मौके पर पहुंची विधायक ऋतु खंडूडी , हालत देख गुस्से में लगाई आपदा प्रबंधन सचिव की क्लास, बोलीं….मिस्टर सिन्हा, नहीं चलेगा ब्लेमगेम

doonprimenews

ड्राइवर -कंडक्टर को खाना -रहना पड़ा महंगा, तो खिर्सू के लिए रोडवेज की बस सेवाएं हुई बंद

doonprimenews

Leave a Comment