Doon Prime News
uttarakhand dehradun

पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने किया दीक्षांत समारोह में शिरकत

देहरादून, 7 नवंबर 2023: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू आज पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के 35वें दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की। इस अवसर पर महामहिम राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह, केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट और कृषि मंत्री गणेश जोशी भी मौजूद थे।

कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने 1041 छात्र-छात्राओं को उपाधि प्रदान की। उन्होंने कहा कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय ने देश और दुनिया को कई महान वैज्ञानिक दिए हैं। उन्होंने विश्वविद्यालय को और अधिक ऊंचाइयों तक ले जाने का आह्वान किया।

राष्ट्रपति ने कहा कि कृषि क्षेत्र में भारत की क्षमता को पूरी तरह से अनलॉक करने के लिए हमें नई तकनीकों और नवाचारों को अपनाने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि सरकार कृषि क्षेत्र के विकास के लिए प्रतिबद्ध है।

कार्यक्रम में महामहिम राज्यपाल ने कहा कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय ने उत्तराखंड के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उन्होंने विश्वविद्यालय को और अधिक उत्कृष्ट बनाने के लिए सभी प्रयास करने का आह्वान किया।

केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय देश के प्रमुख कृषि विश्वविद्यालयों में से एक है। उन्होंने विश्वविद्यालय को और अधिक समृद्ध बनाने के लिए सभी प्रयास करने का आह्वान किया।

कृषि मंत्री गणेश जोशी ने कहा कि पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय ने देश के कृषि क्षेत्र को नई दिशा दी है। उन्होंने विश्वविद्यालय को और अधिक सफल बनाने के लिए सभी प्रयास करने का आह्वान किया।

कार्यक्रम के बाद राष्ट्रपति ने पंतनगर कृषि विश्वविद्यालय के परिसर का भी अवलोकन किया।

Related posts

Uttarakhand Investor Conference :सरकार ने रखा आगामी चार साल में 70हजार करोड़ का निवेश धरातल में उतारने का लक्ष्य, ढाई लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

doonprimenews

कांग्रेस खुद पर अफसोस या गुस्सा करे, अहंकार की दौलत में बिक रहा जमाना

doonprimenews

राजकीय बालिका इण्टर कॉलेज हुआ योग शिविर का आयोजन

doonprimenews

Leave a Comment