Doon Prime News
uttarakhand

Uttarakhand Investor Conference :सरकार ने रखा आगामी चार साल में 70हजार करोड़ का निवेश धरातल में उतारने का लक्ष्य, ढाई लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

खबर उत्तराखंड से जहाँ वैश्विक निवेशक सम्मेलन के जरिये प्रदेश सरकार ने आगामी चार साल में 70 हजार करोड़ का निवेश धरातल पर उतारने का लक्ष्य रखा है। जिसमें ढाई लाख लोगों को प्रत्यक्ष रूप से नौकरी मिलेगी। आयोजन पर लगभग 67.40 करोड़ खर्च होने का अनुमान है। अगस्त से देश-विदेश में नौ शहरों में रोड शो शुरू किए जाएंगे।


जी हाँ,राज्य में औद्योगिक निवेश और युवाओं के लिए रोजगार के लिए नए अवसर सृजित करने के लिए प्रदेश सरकार दिसंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन आयोजित करने जा रही है। कैबिनेट से भी इस आयोजन को मंजूरी मिल गई है।


बता दें की मुख्य सचिव डॉ.एसएस संधु की अध्यक्षता में उच्च अधिकार प्राप्त कमेटी का गठन किया जाएगा। जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी सदस्य होंगे। निवेशक सम्मेलन के माध्यम से सरकार ने पर्यटन, कृषि एवं बागवानी, उच्च शिक्षा, अवस्थापना विकास, आईटी, कौशल विकास, आयुष एवं वेलनेस सेक्टर निवेश बढ़ाने पर फोकस है।


दरअसल,निवेशक सम्मेलन के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आने की संभावना है। इसके लिए प्रदेश सरकार ने प्रधानमंत्री से समय मांगा है। खास बात यह है निवेशक सम्मेलन से पहले सरकार का 25 से 30 हजार करोड़ के निवेश को धरातल पर उतारने का लक्ष्य है। निवेशकों को प्रोत्साहित करने के लिए काशीपुर, रुद्रपुर, हरिद्वार के अलावा दिल्ली, अहमदाबाद, मुंबई, चंडीगढ़, चेन्नई, बैंगलोर में रोड शो किया जाएगा। इसके अलावा दुबई एवं सिंगापुर में भी रोड शो आयोजित किया जाएगा।

यह भी पढ़े –*Uttarkashi :गंगोत्री से पैदल कांवड़ लेकर वापस लौट रहे थे दिल्ली निवासी अचानक बिगड़ी तबियत हुई मौत,गंगा घाट पर जल भरने गई थी महिला तेज बहाव में बही*


गौरतलब है की प्रदेश सरकार ने पहली बार 2018 में निवेश सम्मेलन आयोजित किया था। जिसमें 1.24 हजार करोड़ के निवेश प्रस्ताव पर एमओयू किए गए थे। पांच साल में 26 हजार करोड़ का निवेश ही धरातल पर उतर पाया है। इस बार सरकार एमओयू से ज्यादा निवेशक के साथ पूंजी निवेश को पक्का करेगी।

Related posts

अगर नहीं कराया लिव इन रिलेशनशिप के लिए रजिस्ट्रेशन तो देना पड़ सकता है जुर्माना और हो सकती है जेल,जानिए UCC में महिलाओं के लिए क्या क्या किए गए प्रावधान

doonprimenews

Rishikesh: ऋषिकेश रेलवे स्टेशन हुआ हाईटेक, अब 24 कोच की गाड़ियों का संचालन।

doonprimenews

आंगनबाड़ी वर्कर को मिला दिवाली का तोहफा, मुख्यमंत्री धामी ने एक हज़ार रूपये की प्रोत्साहन राशि को दी मंजूरी

doonprimenews

Leave a Comment