Doon Prime News
nainital

Uttarakhand :एस्ट्रो ट्रेल को नई पहचान देने वाले नैनीताल के प्रख्यात फोटोग्राफर अमित साह का हुआ निधन, चित्रकारों में शोक

बड़ी खबर नैनीताल के प्रख्यात फोटोग्राफर अमित साह का 43 वर्ष की उम्र में असामयिक निधन हो गया। बताया जा रहा है कि देर रात उनकी अचानक तबीयत बिगड़ गई। उन्हें अस्पताल ले जाया गया जहां उन्होंने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। लोगों का कहना है कि उनका निधन हार्ट अटैक के कारण हुआ है। उनके निधन की खबर से चित्रकारों में शोक की लहर है।


बता दें की साह प्रख्यात फोटोग्राफर के साथ ही पर्वतारोही और ट्रैवलर भी थे। उन्होंने एस्ट्रो ट्रेल को नई पहचान दी थी। अमित साह जाने माने यू ट्यूबर भी थे। उनकी एक ही पोस्ट पर चार मिलियन तक व्यूज आते थे। फेसबुक, इंस्टाग्राम में भी उनके हजारों फॉलोवर्स थे।

यह भी पढ़े -*छुट्टी पर आए भारतीय सेना के एक जवान की मणिपुर में हत्या। जानिए पूरी खबर।*


इतना ही नहीं देश से विदेश तक अमित साह की फोटोग्राफी के चर्चे थे। राज्य के तमाम विभागों के कैलेंडर में भी उनके चित्रों का प्रकाशन हुआ है। उनकी खींची हुई तस्वीरों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी जगह मिल चुकी है। संयुक्त राष्ट्र संघ द्वारा वर्ष 2019 में उनके द्वारा 2017 में खींची गई फोटो को इंटरनेशनल माउंटेन डे के अवसर पर बनाये गए स्पेशल पोस्टर में भी जगह दी गई थी।

Related posts

Nainital:होटल में युवती की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत मामले में परिजनों ने नैनीताल पहुंचकर किया नया खुलासा,सुनकर हर कोई रह गया दंग

doonprimenews

बेटे की लत को पूरा करते -करते स्मैक के धंधे में उतरी शकीला, जानिए पुलिस की गिरफ्त में आई शकीला की कहानी

doonprimenews

Breaking news: इस तारीख को बीजेपी जारी करने जा रही है अपना घोषणा पत्र

doonprimenews

Leave a Comment